राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 12, 2022, 8:56 PM IST

Updated : Jan 12, 2022, 10:25 PM IST

ETV Bharat / state

Nem Singh Faujdar on crop compensation: ओलावृष्टि से नुकसान पर किसान नेता नेम सिंह ने कहा- अपने हक के लिए सड़कों पर उतरेंगे किसान

प्रदेश के भाजपा किसान मोर्चा प्रवक्ता नेमसिंह फौजदार ने किसानों के हित में अपनी बात रखते हुए सरकार पर वादाखिलाफी के आरोप लगाए हैं. साथ ही फौजदार ने ओलावृष्टि से खराब हुई फसल के मुआवजे (Demand of compensation from hailstorm) के रूप में प्रति बीघा 25 हजार रुपए दिए जाने की मांग की है. उनका कहना है कि किसानों की सुध नहीं ली गई, तो किसान सड़कों पर उतरेंगे.

ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर किसान नेता नेम सिंह ने कहा अपने हक के लिए किसानों को आना पड़ेगा रोड पर
ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर किसान नेता नेम सिंह ने कहा अपने हक के लिए किसानों को आना पड़ेगा रोड पर

जनूथर (भरतपुर). प्रदेश के भाजपा किसान मोर्चा प्रवक्ता नेमसिंह फौजदार ने ओलावृष्टि से खराब फसल (crop damage from hailstorm in Bharatpur) के लिए 25 हजार रुपए प्रति बीघा मुआवजे की मांग की. साथ ही सरकार पर हमला करते हुए कहा कि किसानों को अपने हक के लिए सड़कों पर उतरना पड़ेगा. फौजदार ने यह बात ओलावृष्टि से फसल खराबे के मुआवजे की मांग को लेकर जूनथर में बुधवार को हुई किसान महापंचायत में कही.

फौजदार ने पंचायत को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसान को अब अपने हक लिए सड़क पर आना होगा. फौजदार ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार किसानों की कर्ज माफी का वादा कर सत्ता में आई थी, लेकिन सत्ता में आते ही सरकार ने किसानों को व युवाओं को भुला दिया. उन्होंने ने कहा कि ओलावृष्टि से क्षेत्र के किसानों की फसल पूर्ण रूप से चौपट हो चुकी है. उन्होंने फसल खराब होने पर 25 हजार रुपए प्रति बीघा की मांग की.

पढ़ें:ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आंकलन मैनुअली फार्म भर के भी करवाया जाएगा: कृषि मंत्री

मौके पर मौजूद नयाब तहसीलदार मदनसिंह को दिए ज्ञापन में फौजदार ने मांग करते हुए कहा कि पूर्ण क्षेत्र के किसानों को पूरा मुआवजा दिया जाए व किसान कर्ज माफ किया जाए. किसानों का बिजली बिल भी माफ करने की मांग की गई. फौजदार ने राज्य सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर सरकार ने समय रहते किसान की समस्या का हल नहीं किया तो किसानों को मजबूरन रेल व हाइवे जाम करना पड़ सकता है.

Last Updated : Jan 12, 2022, 10:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details