राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 25, 2019, 12:07 PM IST

ETV Bharat / state

डीग राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर का आयोजन

डीग के राजकीय महाविद्यालय में तीन दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर का आयोजन हुआ. यह शिविर 24, 25 और 26 सितंबर तक आयोजित होगी. शिविर में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.

राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर डीग, National Service Scheme Camp bharatpur

डीग (भरतपुर). राजकीय महाविद्यालय डीग में राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर का आयोजन किया गया. यह तीन दिवसीय शिविर है. जिसमें छात्र-छात्राओं के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. समारोह के मुख्य वक्ता के रूप में प्रोफेसर हेमा देवरानी को बुलाया गया. हेमा ने एनएसएस की महत्वता पर छात्रों को संबोधित किया.

डीग में एनएसएस शिविर का आयोजन

वहीं एनएसएस प्रभारी प्रोफेसर योगेश मधुकर ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना का शिविर 24, 25 और 26 सितंबर तक आयोजित किया जायेगा. जिसके अंतर्गत अभिविन्यास कार्यक्रम के अतिरिक्त कॉलेज कैम्पस में सफाई अभियान, महिला सशक्तीकरण, बालिका शिक्षा और सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित होंगे. साथ ही प्रोफेसर मधुकर ने राष्ट्र की सेवा के अंतर्गत छात्र-छात्राओं को लोकतंत्र और समाज में मीडिया का महत्व बताया.

यह भी पढ़ें. राजस्‍थान की बेटी 'पायल' को मिला 'चेंजमेकर अवॉर्ड', कैलाश सत्यार्थी ने दी बधाई

समारोह के मुख्य वक्ता के रूप में प्रोफेसर हेमा देवरानी ने एनएसएस कैम्प के महत्व पर प्रकाश डाला. साथ ही शिविर के छात्रों को शिक्षा के साथ ही राष्ट्र सेवा में युवाओं की भूमिका से अवगत कराया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य महेंद्र सिंह ने सभी को बधाई देते हुए शिविर में छात्र-छात्राओं को अनुशासित होकर कार्य करने को आह्वान किया. उद्घाटन समारोह के दौरान कुम्हेर में आयोजित हुई क्रॉस कंट्री रेसिंग में गोल्ड मेडलिस्ट छात्र मोनू द्वितीय वर्ष को सम्मानित किया गया. साथ ही सोहन और छत्रपाल तृतीय वर्ष को को भी सम्मानित किया गया.

यह भी पढ़ें. राजस्थान न्यायिक सेवा अधिकारी एसोसिएशन के चुनाव 28 को

वहीं कार्यक्रम में कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं. इस अवसर पर एनएसएस प्रभारी डॉ. धर्मवीर गुर्जर, प्रोफेसर समीर सिंघल, डॉ. नगेन्द्र सिंह, प्रोफेसर सतीश अग्रवाल, छात्र संघ अध्यक्ष सुनीत दीक्षित, महासचिव ईशान शर्मा सहित कॉलेज स्टाफ और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details