राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

तीनों काले कानूनों को वापस ले केंद्र सरकार -जाहिदा खान

भरतपुर के कामां में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रदेश में किसानो ने जन जागरण आंदोलन चलाया जा रहा है. जिसके तहत रविवार को जाहिदा खान ने जन संवाद कार्यक्रम आयोजित कर किसानों को आंदोलन के लिए तैयार रहने और आंदोलन के लिए दिल्ली कूच करने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया.

By

Published : Jan 17, 2021, 3:16 PM IST

Zahida Khan organized jan sanvaad program, जाहिदा खान ने जन संवाद कार्यक्रम आयोजित
जाहिदा खान ने जन संवाद कार्यक्रम आयोजित

कामां (भरतपुर). केंद्र सरकार की ओर से पारित किए गए तीन कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताते हुए कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रदेश में किसानो ने जन जागरण आंदोलन चलाया जा रहा है. जिसके अंतर्गत विधायक अपने क्षेत्र के गांवो में जाकर जन संवाद कार्यक्रम आयोजित कर केंद्र सरकार के काले कानूनों के प्रति लोगों को जानकारी देकर आंदोलन के लिए दिल्ली चलने का आह्वान कर रहे हैं.

जाहिदा खान ने जन संवाद कार्यक्रम आयोजित

इसके अंतर्गत विधायक जाहिदा खान ने कामा क्षेत्र के गांव बरौलीधाऊ में जन संवाद कार्यक्रम आयोजित कर किसानों को आंदोलन के लिए तैयार रहने और आंदोलन के लिए दिल्ली कूच करने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया. कार्यक्रम से पूर्व विधायक का गांव बरौलीधाऊ पहुंचने पर सरपंच प्रतिनिधि नंदोसिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने विधायक जाहिदा खान का गाजे-बाजे के साथ स्वागत किया.

वहीं समारोह के दौरान ग्राम पंचायत सरपंच गीता देवी गुर्जर ने विधायक को चांदी का मुकुट में 51 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया. कार्यक्रम में मौजूद जनसमुदाय को संबोधित करते हुए विधायक जाहिदा खान ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से किसानों के लिए जो तीन कृषि कानून लाए गए हैं, वह किसान विरोधी हैं. भाजपा सरकार उन्हें किसान हित का बता कर लोगों को गुमराह कर रही है. केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीनों काले कानूनों से किसान को आगामी वर्षों में भारी नुकसान उठाना पड़ेगा.

पढ़ें-कोटाः जहर खाने से पहले कांग्रेस की महिला नेता ने वायरल किया वीडियो, अस्पताल में भर्ती

कांग्रेस पार्टी केंद्र की भाजपा सरकार की ओर से लाए गए तीनों कानूनों का विरोध करती है और मांग करती है कि यदि इन काले कानूनो को जल्द से जल्द वापस लिया जाए, यदि केंद्र सरकार इन काले कानूनों को वापस नहीं लेती है, तो राष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा. जिसमें किसानों की हिस्सेदारी जरूरी है. विधायक ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि किसान हित के लिए होने वाले इस आंदोलन के लिए दिल्ली कूच करने के लिए तैयार रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details