राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

काम के बदले अस्मत मांगने वाला सहायक पर्यटन अधिकारी सस्पेंड, पर्यटन मंत्री ने दिए कमेटी बनाकर जांच के आदेश

महिला कलाकार से काम के बदले अस्मत मांगने के मामले में सहायक पर्यटन अधिकारी को पर्यटन मंत्री ने सस्पेंड कर दिया. मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Mar 25, 2023, 2:25 PM IST

सहायक पर्यटन अधिकारी सस्पेंड
सहायक पर्यटन अधिकारी सस्पेंड

भरतपुर. महिला कलाकार से काम देने के बदले अस्मत मांगने के मामले को पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने गंभीरता से लिया है. पर्यटन मंत्री ने विभाग के सहायक पर्यटन अधिकारी विशाल माथुर को सस्पेंड कर दिया है. वहीं मामले में प्रिंसिपल सेक्रेटरी को कमेटी गठित कर जांच करने के निर्देश दिए हैं. एक महिला कलाकार की ओर से मथुरा गेट थाने में सहायक पर्यटन अधिकारी विशाल माथुर के खिलाफ काम के बदले अस्मत मांगने और छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था. इसके बाद शनिवार को पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने सहायक पर्यटन अधिकारी विशाल माथुर को सस्पेंड कर दिया है. मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि गलत चीजों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

यह था मामला
शहर के कुम्हेर गेट क्षेत्र में रहने वाली एक महिला कलाकार ने शुक्रवार को मथुरा गेट थाने में लिखित शिकायत दी थी, जिस पर एफआईआर दर्ज की गई. रिपोर्ट में महिला कलाकार न शिकायत की है कि वो पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रमों में कार्यक्रम प्रस्तुत कर परिवार पालती है. पिछले काफी समय से पर्यटन विभाग का सहायक पर्यटन अधिकारी विशाल माथुर उसे परेशान कर रहा है.

पढ़ें.पास करने की एवज में अस्मत मांगने के मामले में छात्रा ईशा यादव गिरफ्तार, परमार और अर्पित के साथ भेजा जेल

आरोप है कि 3 अप्रैल 2022 को सुबह 11.30 बजे पीड़िता कंजौली लाइन में होने वाले कार्यक्रम के लिए लेटर लेने गई थी. आरोपी ने पीड़िता को लेटर तो नहीं दिया बल्कि उसके साथ जबर्दस्ती की. पीड़िता किसी तरह बचकर भाग निकली. महिला का कहना है कि घटना के बाद वो बदनामी के डर से चुप रही. आरोप है कि इसके बाद मुझे विभाग की ओर से कभी भी काम नहीं दिया गया. इसके बाद 14 मार्च 2023 को दोपहर करीब 2.30 बजे पीड़िता पर्यटन विभाग के सारस चौराहे स्थित कार्यालय पर नए उप निदेशक संजय जौहरी से काम मांगने गई. उप निदेशक ने कहा कि यह काम विशाल देखेगा वहीं जाओ. आरोप है कि वहां जाने पर विशाल ने उसे पकड़ लिया और अश्लील हरकत करने लगा. इस दौरान छीनाझपटी में उसे चोट भी आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details