राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 14, 2020, 12:24 PM IST

ETV Bharat / state

इस बार ब्रज महोत्सव नहीं होने से लोगों में आक्रोश, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

कामां ब्रज क्षेत्र जो भगवान श्रीकृष्ण की क्रीड़ा स्थली मानी जाती है. जहां भगवान श्री कृष्ण ने अनेकों लीलाएं की है. लेकिन इस बार सरकार ने कामां में ब्रज महोत्सव नहीं कराए जाने को लेकर लोगों में खासा आक्रोश है. वहीं लोगों ने प्रदर्शन करते हुए एसडीएम बनवारी लाल शर्मा को मुख्यमंत्री गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपा.

ब्रज महोत्सव,rajasthan news,Kaman News,कामां न्यूज
ब्रज महोत्सव नहीं होने को लेकर लोगों में आक्रोश

कामां (भरतपुर). कामां भगवान श्रीकृष्ण की क्रीड़ा स्थली मानी जाती है. जहां पर भगवान कृष्ण ने अनेकों लीलाएं की है. लेकिन इस बार कामां में ब्रज महोत्सव नहीं कराए जाने को लेकर लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है. जिसकी वजह से लोगों ने प्रदर्शन करते हुए एसडीएम बनवारी लाल शर्मा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. इस वर्ष पर्यटक विभाग के उप निदेशक अनिल राठौड़ ने पर्यटक विभाग को कामां क्षेत्र में ब्रज महोत्सव आयोजित नहीं कराने के आदेश दिए है.

इस बार ब्रज महोत्सव नहीं होने से लोगों में आक्रोश

वहीं ब्रज महोत्सव को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में पर्यटक यहां आते हैं. राज्य सरकार की ओर से कामां क्षेत्र में सदियों से चली आ रही ऐतिहासिक परंपराओं को सुनिश्चित तरीके से खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं कामां के लोगों का कहना है कि अगर कामां में ब्रज महोत्सव का आयोजन नहीं किया गया, तो यह लोग आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे और इसका जिम्मेदार सिर्फ प्रशासन होगा.

पढ़ें:कैंसर से जंग जीतकर मौत के मुंह से वापस आए, अब जी रहे स्वस्थ जीवन

वहीं ब्रज महोत्सव के आयोजन ना होने को लेकर क्षेत्र के धर्म प्रेमी लोगों में खासा आक्रोश भरा हुआ है. जिसके चलते लोगों ने एकत्रित होकर एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर ब्रज महोत्सव आयोजन कराए जाने की मांग की है. ज्ञापन देने वालों में निरंजन शर्मा, कुमार विक्रम शर्मा, गोवर्धन गोसाई, महेश शर्मा, विपिन गोयल सहित कई लोग शामिल रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details