राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुरः पैसे के लेनदेन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, कई लोग हुए घायल

भरतपुर के डीग में सोमवार को दो पक्षों में पैसों को लेकर झगड़ा हो गया. जिसमें एक महिला सहित चार लोग घायल हो गए. वहीं गंभीर रूप से घायल महिला को भरतपुर रेफर कर दिया गया.

By

Published : Apr 27, 2020, 8:35 PM IST

डीग खबर,  Bharatpur news
दो पक्षों में हुआ विवाद

डीग (भरतपुर). जिले के डीग में स्थित बंधा गांव में सोमवार को पैसों के लेनदेन को लेकर दो पक्षों में लाठी भाटा जंग हो गई. जिसमें एक महिला सहित चार लोग घायल हो गए. वहीं झगड़े की सूचना मिलते ही सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण एकत्रित हो गए और दोनों पक्षों की समझाइश कर झगड़े को शांत कराया. साथ ही गंभीर रूप से घायल महिला को इलाज के लिए भरतपुर जिला चिकित्सालय रेफर किया गया.

दो पक्षों में हुआ विवाद

पढ़ेंः पालनपुर-हावड़ा-पालनपुर पार्सल स्पेशल रेल सेवा का संचालन शुरू

पुलिस के अनुसार खोह थाना अंतर्गत गांव बंधा में पैसों के लेनदेन को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया. जिसमें एक पक्ष
की 55 वर्षीय महिला और दूसरे पक्ष के हरीश चंद्र हरख्याल, अमरचंद, प्रहलाद और कप्तान घायल हो गए. जिन्हें उपचार के लिए चिकित्सालय ले जाया गया. वहीं गंभीर रूप से घायल महिला को प्राथमिक उपचार के बाद भरतपुर रेफर कर दिया गया है.

सूची में धांधली का आरोप

भरतपुर के डीग कस्बे के वार्ड दो के पार्षद धर्मवीर शर्मा और ब्लॉक कांग्रेश उपाध्यक्ष भगवान सिंह कोली ने उप जिला कलेक्टर सुमन देवी को अलग-अलग ज्ञापन दिया. जिसमें उन्होंने जरूरतमंद परिवारों की सूची में नगर पालिका द्वारा संपन्न परिवारों के नाम शामिल किए जाने का आरोप लगाते हुए इसकी जांच कराकर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने और जरूरतमंद परिवारों के नाम इस सूची में शामिल करने की मांग की है. वहीं ज्ञापन में पार्षद शर्मा का आरोप लगाते हुए नगर पालिका द्वारा तैयार की गई. इस सूची में कुछ प्रभावशाली वार्ड पाषर्दों ने अपने राजनीतिक स्वार्थों के चलते अपने चहेते अपात्र लोगों के नाम जुड़वा दिए हैं, जबकि अत्यंत गरीब दिहाड़ी मजदूर और जरूरतमंद परिवारों के नाम छोड़ दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details