राजस्थान

rajasthan

आज अमित शाह भरतपुर से करेंगे चुनावी शंखनाद, भाजपा के बूथ संकल्प सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र

By

Published : Apr 15, 2023, 9:35 AM IST

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज भरतपुर के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह बूथ संकल्प अभियान का शुभारंभ करेंगे.

Amit Shah Bharatpur Visit
Amit Shah Bharatpur Visit

भरतपुर. जिले में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी शंखनाद करेंगे. राजस्थान का प्रवेश द्वार शाह कहे जाने वाले भरतपुर से बूथ संकल्प अभियान का शुभारंभ कर करीब 20 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं को संबोधित कर जीत का मंत्र देंगे. भरतपुर के एमएसजे कॉलेज ग्राउंड में आयोजित होने वाली सभा में भरतपुर धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, नागौर और दौसा तक के कार्यकर्ता पहुंचेंगे.

भाजपा जिलाध्यक्ष ऋषि बंसल ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित आज दोपहर करीब 2 बजे निजी होटल में नागौर और दौसा के 200 कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. करीब एक घंटे की बैठक के दौरान आगामी चुनावों की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा करेंगे. कार्यकर्ताओं से उनके क्षेत्र और वहां के हालात के बारे में फीडबैक भी लेंगे. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सर्किट हाउस के पास करीब एक हजार की संख्या में किसान, भूतपूर्व सैनिक और महिलाएं पुष्प वर्षा कर और माला पहना कर स्वागत करेंगी.

ये है शाह का कार्यक्रम : शनिवार दोपहर 1:30 बजे अमित शाह बीएसएफ के स्पेशल विमान से उत्तर प्रदेश के आगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से 1:35 बजे बीएसएफ के हेलीकॉप्टर में भरतपुर के लिए उड़ान भरेंगे और दोपहर 1:55 बजे भरतपुर पहुंचेंगे. सबसे पहले यहां पर निजी होटल में नागौर और दौसा के 200 कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर जीत का मंत्र फूंकेंगे. उसके बाद करीब 3 बजे एमएसजे कॉलेज ग्राउंड में भरतपुर, धौलपुर, सवाई माधोपुर और करौली के करीब 20 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुखातिब होंगे. यहां से बूथ संकल्प अभियान का शुभारंभ करने के साथ ही राजस्थान में चुनावी शंखनाद कर देंगे. उसके बाद शाम करीब 4:30 बजे हेलीकॉप्टर से आगरा रवाना होंगे और आगरा से बीएसएफ के विशेष विमान से 4:50 बजे उड़ान भर जाएंगे.

पढ़ें :कांग्रेस नेता भंडारी का सीएम को पत्र, लिखा- मुझे नीचा दिखाया, आपके आसपास के नादान की करतूत

भरतपुर बना 'नाक का सवाल' : दरअसल, सियासी हलकों में चर्चा है कि इस बार विधानसभा चुनाव में भरतपुर संभाग भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए नाक का सवाल बना हुआ है. पिछले विधानसभा चुनाव में भरतपुर संभाग की 19 सीटों में से भाजपा को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली थी. धौलपुर से भाजपा के टिकट पर जीती शोभारानी ने बाद में भाजपा पार्टी को छोड़ दिया. ऐसे में पिछले विधानसभा चुनाव में पूरे भरतपुर संभाग से भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details