राजस्थान

rajasthan

श्रेष्ठ की हुई जेनिफर, जर्मनी की दुल्हन ने देसी दूल्हे संग हिंदू रीति रिवाज से रचाई शादी

By

Published : Dec 13, 2022, 5:35 PM IST

Updated : Dec 13, 2022, 6:17 PM IST

जर्मनी की जेनिफर और गाजियाबाद के श्रेष्ठ ने मंगलवार को भरतपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग की. दोनों (Jennifer Weds Shresth in Bharatpur) ने हिंदू रीति रिवाज से शादी रचाई. इस दौरान लड़के पक्ष के साथ लड़की पक्ष के आए लोग भी देसी रंग में रंगे नजर आए.

German Girl married Indian Boy in Bharatpur
German Girl married Indian Boy in Bharatpur

भरतपुर में हुई श्रेष्ठ और जेनिफर की शादी

भरतपुर.जर्मनी की जेनिफर को भारतीय परंपरा, संस्कृति और यहां के लोग इतने भा गए कि (Jennifer Weds Shresth in Bharatpur) उन्होंने न केवल भारतीय युवक को जीवनसाथी के रूप में चुना बल्कि हिन्दू रीति रिवाज से शादी भी रचाई. मंगलवार को गाजियाबाद के श्रेष्ठ ने जर्मनी निवासी जेनिफर से भरतपुर के एक होटल में धूमधाम से शादी रचाई. शादी में विदेशी दुल्हन ही नहीं बल्कि लड़की पक्ष के लोग भी जमकर झूमे.

पढ़ाई से प्यार तक :गाजियाबाद निवासी श्रेष्ठ ने बताया कि वो जर्मनी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने गया (Foreigner Girl Married Indian Boy) था. इसके बाद वहीं सोलर एनर्जी की एक कंपनी में जॉब करने लगा. इस दौरान श्रेष्ठ की मुलाकात जर्मनी की जेनिफर से हुई. दोनों में दोस्ती और फिर प्यार हुआ.

पढे़ं. मीरा से आरव बने पीटी टीचर ने नेशनल लेवल प्लेयर से रचाई शादी, जेंडर चेंज सर्जरी के दौरान परवान चढ़ा था प्यार

शादी तक पहुंची बात :श्रेष्ठ ने बताया कि हम करीब साढ़े तीन साल से साथ हैं. कुछ समय पहले जेनिफर से शादी के लिए पूछा तो वो तैयार हो गई. श्रेष्ठ और जेनिफर ने अपने परिजनों को शादी के बारे में बताया तो भी काफी खुश हुए. जेनिफर ने बताया कि उन्हें इंडियन कल्चर, यहां के लोग और उनकी विनम्रता बहुत पसंद आई. जेनिफर अब तक भारत के दिल्ली, देहरादून, मसूरी जैसे कई शहर और पर्यटनस्थल घूम चुकी हैं. उन्हें भारत काफी पसंद है.

हिंदू रीति रिवाज से शादी :हिंदू रीति रिवाज के अनुसार दुल्हा बना श्रेष्ठ घोड़ी चढ़कर (German Girl married Indian Boy in Bharatpur) होटल पहुंचा. लहंगे में सज-धज कर दुल्हन जेनिफर घूंघट में फूलों की चादर के नीचे मंडप तक पहुंची. यहां दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को वरमाला पहनाया. बाद में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सात फेरे लेकर विवाह संपन्न हुआ.

फूलों की चादर में चल कर आई जेनिफर

पढ़ें. सात समंदर पार से सीहोर पहुंची दुल्हन, फ्रांस की लड़की का भारतीय पर आया दिल, बने जीवनसाथी

इसलिए पसंद बन रहा भरतपुर :होटल संचालक दीवान सिंह ने बताया कि जब से होटलों को टूरिज्म इंडस्ट्री में (Destination wedding in Bharatpur) शामिल किया है तब से होटल व्यवसाय को काफी बढ़ावा मिला है. उन्होंने बताया कि इस वर्ष शहर के सभी प्रमुख होटलों में बाहर की शादियों की करीब 60 से अधिक बुकिंग हैं. इनमें अधिकतर एनसीआर क्षेत्र, अन्य राज्य और विदेशी शादी शामिल हैं. दीवान सिंह ने बताया कि भरतपुर वेडिंग के लिए एनसीआर वालों की पहली पसंद बनता जा रहा है. यहां के होटलों का हेरिटेज लुक, रीजनेबल बुकिंग चार्ज और बेहतर सुविधाओं के चलते लोग यहां से शादी करना पसंद कर रहे हैं.

Last Updated : Dec 13, 2022, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details