राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 9, 2022, 7:14 PM IST

ETV Bharat / state

आबादी क्षेत्र में रखे आधा दर्ज बुर्जी-बिटोरे में लगी आग, समय पर नहीं पहुंची दमकल

भरतपुर के डीग सदर थाना क्षेत्र के गांव बहज में आबादी क्षेत्र में रखे आधा दर्जन के करीब बुर्जी-बिटोरा में अज्ञात कारणों से आग लग (fire incident in Bharatpur) गई. इसमें हजारों रुपए के नुकसान का अनुमान बताया गया है. ग्रामीणों का दावा है कि उन्होंने दकमल के लिए फोन किया, लेकिन कई घंटों बाद दमकल पहुंची, तब तक बुर्जी-बटोरे जलकर खाक हो चुके थे.

Fire incident in Bharatpur
आबादी क्षेत्र में रखे आधा दर्ज बुर्जी-बिटोरे में लगी आग, समय पर नहीं पहुंची दमकल

भरतपुर. डीग सदर थाना क्षेत्र के गांव बहज में अज्ञात कारणों के चलते बंध की ओर जाटव कॉलोनी के आबादी क्षेत्र में रखे आधा दर्जन के करीब बुर्जी-बिटोरा में अज्ञात कारणों से आग लग गई. जब तक दमकल पहुंची, तब तक 3 बुर्जी और 2 बिटोरे जलकर राख हो (fire incident in Bharatpur) गए.

ग्रामीणों ने अपने घरों से पानी लाकर और टैंकर की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की. लेकिन घंटों मशक्कत करने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका. सरपंच सुभाष बाबू ने आगजनी में हजारों रुपए के नुकसान का आंकलन बताया गया है. मौके पर पंहुचे पटवारी अमरसिंह ने बताया कि बहज में जाटव कॉलोनी के आबादी क्षेत्र में ग्रामीणों के रखे बुर्जी-बिटोरा में अज्ञात कारणों से आग लग गई और देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

पढ़ें:Fire in Alwar: राजवट की झाड़ियों में लगी भीषण आग, घंटों मशक्कत के बाद पाया काबू

ग्रामीणों ने दमकल विभाग को सूचना दी, लेकिन जब तक दमकल की गाड़ी (Firefighters got late after information of fire) पहुंचती, तब तक बुर्जी-बटोरे आग से जलकर राख हो गए. इसमें कई ग्रामीणों का हजारों का नुकसान हो गया. पीड़ित लोगों ने राज्य सरकार से मुआवजे की मांग की है. लोगों का आरोप है कि आग लगने में नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही है. दमकल के लिए फोन करने के बावजूद दमकल घंटों नहीं पहुंची. इस तरह की लापरवाही किसी भी बड़े हादसे की वजह बन सकती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details