राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: रीको इंडस्ट्रीज एरिया की प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

भरतपुर के रीको इंडस्ट्रीज एरिया में स्थित एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. आग लपटों को देख मौके पर भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई. जैसे-तैसे कर फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. लेकिन फिर भी फैक्ट्री में रखा करीब 3 लाख 50 हजार का माल जलकर खाक हो गया.

By

Published : Aug 8, 2020, 7:23 PM IST

Fire in plastic factory Bharatpur
प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

भरतपुर.रीको इंडस्ट्रीज एरिया में स्थित एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. आग की लपटों को देख मौके पर भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकलों ने आग पर काबू पाया. लेकिन फिर भी फैक्ट्री में रखा करीब 3 लाख 50 हजार रुपए का माल जलकर खाक हो गया.

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

जानकारी के मुताबिक प्लास्टिक फैक्ट्री के बगल में बेल्डिंग का काम चल रहा था. जिसके कारण एक आग की चिंगारी उचट कर फैक्ट्री में आ गिरी, फैक्ट्री में सेलो टेप के साथ कई प्लास्टिक ये समान बनाए जाते थे. इसके अलावा फैक्ट्री में डीजल से भरे ड्रम भी रखे हुए थे. आग की चिंगारी ने पहले तो प्लास्टिक के सामान को अपनी चपेट में लिया उसके बाद धीरे-धीरे डीजल से भरे ड्रम भी आग की चपेट में आ गए. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

पढ़ें-भरतपुर : जर्जर भवनों को किया गया धराशाई, बीते दिनों 3 लोगों की दबने से हुई थी मौत

आग की लपटों को देख मौके पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. आग की लपटों को देख फैक्ट्री का मालिक भी अपने कैबिन से बाहर निकल आया और तुरंत फायर बिग्रेड को फोन किया गया. जिसके बाद दमकल की 2 गाड़ियों ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया. फैक्ट्री मालिक के मुताबिक करीब 3 लाख 50 हजार रुपए का माल जलकर खाक हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details