राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दलित महिलाओं का कांग्रेस पर गंभीर आरोप, बोलीं- 300 रुपये पेमेंट बोलकर जनसभा में ले गए लेकिन आज तक नहीं दिया

भरतपुर में आगामी 6 मई को लोकसभा चुनावों के लिए मतदान होना है, लेकिन इस दौरान करीब 50 दलित महिलाएं सामने आईं हैं जिनका आरोप है कि कांग्रेस नेता उनको पेमेंट देने का आश्वासन देकर जनसभाओं में ले जाते थे. लेकिन उनको पेमेंट नहीं दिया जाता था.

By

Published : Apr 28, 2019, 12:00 PM IST

भरतपुर में 50 दलित महिलाओं ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

भरतपुर. जिले में लोकसभा चुनाव आगामी 6 मई को होना है. उससे एक हफ्ते पहले एक रोचक वाकया देखने को मिला है. जहां 50 दलित महिलाओं ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस नेता उनको पेमेंट देने का आश्वासन देकर पार्टी की जनसभाओं में ले जाते थे, लेकिन उनको पेमेंट नहीं दिया जाता था.

भरतपुर में 50 दलित महिलाओं ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

दलित महिलाओं की मानें तो बिगत 15 अप्रैल को भरतपुर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अभिजीत कुमार जाटव ने नामांकन भरा था. जहां लोहागढ़ स्टेडियम में एक जनसभा का आयोजन हुआ था और जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट सहित चार मंत्री और कांग्रेस नेता आए थे. इस सभा को उन्होंने संबोधित किया था और महिला कांग्रेस के पदाधिकारियों की तरफ से गरीब-दलित महिलाओं को जनसभा में ले जाने के लिए 300 रुपये प्रत्येक महिला को भुगतान करने का लालच दिया था. लेकिन उन पैसों का भुगतान 15 दिन बीत जाने के बात भी नहीं किया गया.

वहीं, पैसों को लेकर दलित महिलाएं कांग्रेस नेताओं के चक्कर काट रही हैं, लेकिन उनको भुगतान देने के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है. जिससे महिलाएं नाराज हैं. भरतपुर शहर के नमक कटरा निवासी करीब 50 दलित महिला हैं जो बेहद गरीब हैं और अपने परिवार का पालन पोषण करती हैं. लेकिन महिला कांग्रेस के पदाधिकारी उनके पास पहुंची और कांग्रेस की जनसभा में ले जाने के लिए 300 रुपये हर महिला को देने का वायदा किया, लेकिन पैसे आज तक मिले. साथ ही महिलाओं का आरोप है कि उनको भुगतान देने का वायदा देकर जनसभा में ले जाया गया. जहां उनको खाने-पीने के लिए कुछ नहीं दिया गया और भुगतान तो आज तक नहीं हुआ है. इस मामले में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रिंकी सिंह ने बताया कि यह आरोप सरासर गलत हैं और भाजपा नेताओं द्वारा महिलाओं को यह बयान देने के लिए तैयार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details