राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में 'किशोरी मेले' का आयोजन

By

Published : Feb 5, 2020, 6:39 PM IST

कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में 'किशोरी बाल मेले' का आयोजन किया गया. मेले में डीग ब्लॉक के सभी राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों ने भाग लिया. इस दौरान मुख्य अतिथि SDM सुमन देवी ने बच्चों की ओर से लगाए गए स्टॉल पर जाकर उनके बनाये प्रोडक्टस की जानकारी ली और सराहना की.

भरतपुर की खबर, fate has been organized
'किशोरी मेले' में अपनी कला का प्रदर्शन करती हुई बालिकाएं

डीग (भरतपुर). गणेश मंदिर स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में 'किशोरी बाल मेले' का आयोजन किया गया. मेले का उद्घाटन मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी सुमन देवी ने फीता काटकर किया. मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथियों की ओर से दीप प्रज्वलित कर किया गया. मेले में डीग ब्लॉक के सभी राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों ने भाग लिया.

भरतपुर के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में किशोरी मेले का आयोजन

कार्यक्रम के अध्यक्ष सीबीईओ तारा सिंह सिनसिनवार ने किशोरी बाल मेले को बच्चों के लिए सृजनात्मक विकास कार्य बताते हुए कहा कि बाल मेलों से बच्चों में मानसिक योग्यता का विकास होता है. मुख्य अतिथि SDM सुमन देवी ने किशोरी बाल मेले के हर स्टॉल पर जाकर बच्चों के बनाये प्रोडक्टस की जानकारी ली और सराहना की. एसडीएम ने कहा कि 'किशोरी बाल मेले' के आयोजन से बच्चों को कुछ नया करने का मौका मिलता है.

पढ़ें:भरतपुर का अमरूका बना 'शाहीन बाग', अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे लोग

बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि अभिभावकों को अपनी बेटियों को स्कूल जरूर भेजना चाहिए. इस मौके पर बालिकाओं ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के नारे भी लगाए. कार्यक्रम के अंत में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की प्रधान सारिका गदाल ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया. इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में एसीबीईओ प्रथम और द्वितीय बाबूलाल वर्मा, लोकेश गुप्ता, केएल जोशी और स्कूल प्रिंसिपल गोपाल प्रसाद शर्मा सहित बच्चे और स्टाफ मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details