राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 27, 2020, 6:41 PM IST

ETV Bharat / state

भरतपुरः अवैध शराब बिक्री के 3 ठिकानों पर आबकारी विभाग की छापामार कार्रवाई, भारी मात्रा में शराब बरामद

भरतपुर की कामां पंचायत समिति क्षेत्र की 17 ग्राम पंचायतों में मतदान के चलते शराब की बिक्री पर रोक लगाई थी. लेकिन कैंटीन की आड़ में यहां खुल्लेआम अवैध रूप से शराब की बिक्री की जा रही थी. जिसपर आबकारी विभाग की टीम ने कामां कस्बे में तीन अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई कर भारी मात्रा में शराब बरामद की है.

bharatpur kaman news, rajasthan news
भरतपुर में आबकारी विभाग ने अवैध शराब बिक्री को लेकर की कार्रवाई

कामां (भरतपुर).कामां पंचायत समिति क्षेत्र की 17 ग्राम पंचायतों में सोमवार को होने वाले मतदान के चलते शराब के ठेकों को सील कर दिया गया था. लेकिन उसके बाद भी कामां क्षेत्र में खुल्लेआम अवैध रूप से शराब की बिक्री की जा रही थी. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद आबकारी विभाग की टीम ने कामां कस्बे में तीन अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई कर भारी मात्रा में शराब बरामद की है.

भरतपुर में आबकारी विभाग ने अवैध शराब बिक्री को लेकर की कार्रवाई

आबकारी विभाग के सीआई डॉ. सतबीर सिंह ने बताया कि कामां क्षेत्र की 17 ग्राम पंचायतों के चुनाव चल रहे हैं. जिसके चलते यहां रविवार को शराब बिक्री पर रोक लगाई गई थी. लेकिन कामां कस्बे ड्राई डे के दिन भी अवैध शराब बिक्री की शिकायत मिली. साथ ही एक वीडियो भी प्राप्त हुआ, जिसमें कुछ लोग अवैध शराब बिक्री करते दिखाई दिए. जिसके बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया. जिसने कामां कस्बे के कोसी चौराहा, दिल्ली दरवाजा और अदालत तिराहे के पास तीन अलग-अलग कार्रवाइयों को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ेंःSpecial: भरतपुर शहर में 5 प्रतिशत स्ट्रीट लाइट खराब, रोजाना मिल रहीं 400 शिकायतें

इन तीनों जगहों पर कैंटीन की आड़ में अवैध रूप से शराब की बिक्री की जा रही थी. साथ ही शराब पर निर्धारित दर से अधिक शुल्क वसूला जा रहा था. ऐसे में आबकारी विभाग की टीम ने तीनों स्थानों से दर्जनों शराब और बियर की पेटी बरामद की हैं. वहीं, कार्रवाई के चलते अवैध शराब विक्रेता भूमिगत हो गए हैं. जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details