राजस्थान

rajasthan

भरतपुर में बालक पर गिरा बिजली का खंभा, करंट लगने से मौत

By

Published : Jun 21, 2022, 10:43 PM IST

भरतपुर जिले के रुदावल थाना क्षेत्र के गांव चुरारी में मंगलवार शाम को एक 14 वर्षीय बालक पर बिजली का खंभा गिर गया. इस हादसे में बालक की मौके पर ही मौत हो गई (boy dies due to electrocution). सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखलाया है. वहीं मृतक के पिता ने पुलिस को मामले की शिकायत दर्ज कराई है.

boy swung to death due to the fall of the electric pole
परिजनों से समझाइश करती पुलिस

भरतपुर. जिले की रुदावल थाना क्षेत्र के गांव चुरारी में मंगलवार शाम को एक 14 वर्षीय बालक पर बिजली का खंभा गिर गया. बिजली के तारों की चपेट में आने से बालक बुरी तरह झुलस गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई (boy dies due to electrocution). बालक खेत पर अपने पिता को बुवाई के लिए बाजरे का बीज लेकर पहुंचा था और उसी समय यह हादसा हो गया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बालक के शव को कब्जे में लेकर रुदावल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखवाया. वहीं मृतक के परिजनों ने घटना के बाद पुलिस में मामला दर्ज कराया है.

जानकारी के अनुसार गांव चुरारी निवासी 14 वर्षीय बालक मंगलवार शाम करीब 4 बजे बुवाई के लिए अपने पिता उत्तम सिंह को बाजरे का बीज देने खेत पर गया था. उसी दौरान खेत में खड़ा बिजली का खंबा अचानक गिर पड़ा. खंभे पर लगे बिजली के तारों में करंट दौड़ रहा था और बालक बिजली के तारों की चपेट में आ गया. बिजली के तारों की चपेट में आने की वजह से बालक बुरी तरह से झुलस गया. घटना की सूचना मिलते ही गांव के लोगों की मौके पर भीड़ जमा हो गई. वहीं पुलिस को घटना की सूचना दी गई.

पढ़ें:उदयपुर में खेत में काम कर रहे दो लोगों की करंट लगने से मौत

मृतक के पिता ने दर्ज कराया मामला: सूचना पर रुदावल थाना प्रभारी प्रेम भास्कर मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे और बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में लेकर रुदावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मोर्चरी में रखवाया गया है. मृतक के पिता उत्तम सिंह ने रुदावल थाने में मामला दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है. वहीं घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने रुदावल में जाम लगाने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस ने समझाइश कर लोगों को शांत कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details