राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: अब डॉ. नवनीत सैनी संभालेंगे आरबीएम अस्पताल के PMO का पदभार

भरतपुर के आरबीएम अस्पताल में मरीजों के बेड पर कुत्ते की तस्वीर वायरल होने के बाद अस्पताल के पीएमओ काली चरण बंसल को उनके पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह डॉ. नवनीत सैनी को अस्पताल के पीएमओ का पदभार दिया गया है. इसके बाद जिला कलेक्टर नथमल डिडेल जिला आरबीएम अस्पताल के नवनियुक्त पीएमओ से अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की.

By

Published : Jan 14, 2020, 5:48 PM IST

RBM Hospital in Bharatpur, डॉ. नवनीत सैनी को पीएमओ का पदभार
डॉ. नवनीत सैनी को आरबीएम अस्पताल के पीएमओ का पदभार दिया गया

भरतपुर. जिले के आरबीएम अस्पताल में मरीजों के बेड पर कुत्ते लेटे हुए तस्वीर चर्चा में आने के बाद सोमवार को जयपुर में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और पीएमओ काली चरण बंसल को उनके पद से हटाने के निर्देश दिए. जिसके बाद मंगलवार को मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. नवनीत सैनी ने जिला आरबीएम अस्पताल के पीएमओ का पदभार ग्रहण कर लिया है.

डॉ. नवनीत सैनी को आरबीएम अस्पताल के पीएमओ का पदभार दिया गया

पदभार ग्रहण करने के कुछ घंटे बाद ही जिला कलेक्टर नथमल डिडेल जिला आरबीएम अस्पताल पहुंचे और नवनियुक्त पीएमओ से अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की. इस दौरान कई डॉक्टर्स भी मौजूद रहे.

दरअसल जिला आरबीएम अस्पताल की बिल्डिंग जर्जर होने के बाद आरबीएम अस्पताल के लिए नई बिल्डिंग तैयार करवाई गई थी. बिल्डिंग तैयार होने के करीब 6 महीने के भी बिल्डिंग में अस्पताल को पूरी तरह से शिफ्ट नहीं किया गया है. बिल्डिंग में एक लिफ्ट भी लगाई गई है, वो भी शुरू नहीं की गई है.

जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने कई बार आरबीएम अस्पताल का दौरा किया है और अव्यवस्थाओं को सुधारने के लिए कई बार निर्देश दिए हैं, लेकिन उसके बाबजूद भी अभी तक अस्प्ताल में किसी भी अव्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें- भरतपुर में मनाई गई मकर संक्रांति, लोगों ने किया खूब अन्न और वस्त्र का दान

अस्तपाल का दौरा के बाद जिला कलेक्टर ने कहा कि पीएमओ सैनी से बात की जाएगी कि नई बिल्डिंग में किस वार्ड को किस तरह शिफ्ट किया जा सकता है और आने वाले समय में अस्पताल में मरीजों के लिए क्या-क्या सुविधाएं कर सकते हैं. जिला कलेक्टर ने बताया की नई बिल्डिंग की एक लिफ्ट बुधवार शाम तक तैयार हो जाएगी और दूसरी लिफ्ट लगाने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details