राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: जिला प्रभारी मंत्री महेश जोशी ने की कोविड-19 स्थिति की समीक्षा, नो मास्क-नो मूवमेंट की पालना सुनिश्चित करने का किया आहृवान

प्रभारी मंत्री महेश जोशी ने बुधवार को भरतपुर पहुंचकर स्थानीय पुलिस अन्वेषण भवन में आला अधिकारियों के साथ कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की. इसके अलावा प्रभारी मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए जन अनुशासन पखवाडा चलाया है. जिससे बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को जल्द से जल्द तोड़ा जा सके.

By

Published : Apr 21, 2021, 10:00 PM IST

bharatpur latest news, rajasthan latest news
जिला प्रभारी मंत्री महेश जोशी ने की कोविड-19 स्थिति की समीक्षा

भरतपुर.प्रभारी मंत्री डाॅ. महेश जोशी ने बुधवार को भरतपुर पहुंचकर स्थानीय पुलिस अन्वेषण भवन में आला अधिकारियों के साथ जिले में कोविड-19 की स्थिति और टीकाकरण अभियान की समीक्षा की. इस दौरान महेश जोशी ने कहा कि राज्य सरकार ने सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए जन अनुशासन पखवाडा चलाया है.

इसके अलावा मंत्री जोशी ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि कोविड-19 पर नियंत्रण के साथ ही आमजन की आजीविका और जनजीवन भी सुचारू रूप से चलता रहे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से आमजन से की गई अपील ‘नो मास्क-नो मूवमेंट‘ की पूर्णतः पालना सुनिश्चित करें और अतिआवश्यक होने पर ही घरों से बाहर बिना मास्क के नहीं निकलें.

पढ़ें:भरतपुर में जन अनुशासन पखवाड़ा के विरोध में उतरे व्यापारी, अर्द्धनग्न होकर कटोरा लेकर मांगी भीख

उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे कोविड-19 की दूसरी लहर की चेन तोड़ने के लिए एकजुट होकर राज्य सरकार की ओर से जन अनुशासन पखवाडे के तहत जारी की गई गाइडलाइन और चिकित्सकीय प्रोटोकाॅल की अक्षरशः पालना करते हुए कोविड टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में अपनी महती भूमिका का निर्वहन करें.

साथ ही जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने समीक्षा के दौरान जिला प्रशासन की तरफ से किए जा रहे प्रयासों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 को देखते हुए चिकित्सा व्यवस्थाओं को और अधिक सुदृण करने के लिए विभिन्न समितियों का गठन करने के साथ चिकित्सा कार्मिकों को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है. साथ ही कहा कि नगर निगम की ओर से 65 वार्डों में सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से कोविड जागरूकता लाने के लिए जागरूकता रथों का संचालन किया जा रहा है.

जिला पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र विश्नोई ने कहा कि जिले की कानून व्यवस्था नियंत्रण में होने के साथ ही राजस्थान पुलिस दिवस के अवसर पर पुलिस कार्मिकों की ओर से कोविड जागरूकता रैली निकालकर अपने सामाजिक उत्तरदायित्वों का निर्वहन करते हुए आमजन में जागरूकता की भावना पैदा करने का प्रयास किया गया. साथ ही आमजन में जागरूकता लाने के लिए एनसीसी कैडिटों का भी सहयोग लिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details