राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 3, 2020, 9:47 PM IST

ETV Bharat / state

कामां में कर्फ्यू के दौरान उड़ रही है नियमों की धज्जियां, अब ड्रोन से रखी जाएगी नजर

भरतपुर के कामां में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. जिसका कस्बेवासियों की ओर से लगातार उल्लंघन किया जा रहा है. पुलिस इसकी निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे की मदद लेगी और उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी.

kaman curfew news in hindi
kaman curfew news in hindi

कामां (भरतपुर). कस्बे में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति मिलने के बाद कलेक्टर की ओर से कर्फ्यू लगा दिया गया, लेकिन प्रशासन की आमजन से बार-बार अपील का लोगों पर असर देखने को नहीं मिल रहा है. लोग लगातार कर्फ्यू के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. हालांकि पुलिस कस्बे में गश्त कर लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है, लेकिन पुलिस के जाते ही लोग घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर घूम रहे हैं.

कामां थानाधिकारी धर्मेश दायमा ने बताया कि कामां क्षेत्र में संक्रमित व्यक्ति मिलने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. पुलिसकर्मी पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य करने में लगे हुए हैं और लगातार लोगों से गाड़ी में माइक लगा कर कर्फ्यू की पालना करने की अपील कर रहे हैं. साथ ही कस्बा में कहीं भी लोगों की भीड़ एकत्रित होने की सूचना मिलती है, तो तुरंत प्रभाव से पुलिस की गाड़ी मौके पर पहुंचती है. जहां पुलिस की गाड़ी को देखकर लोग गलियों में घुसकर भाग जाते हैं. ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए शीघ्र ही ड्रोन कैमरे की मदद ली जाएगी. जिससे अनावश्यक रूप से घूमने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

पढ़ेें:SPECIAL: लॉकडाउन में टैक्सी चालकों की टूटी कमर, पहिए थमने से गहराया खाने का संकट

कर्फ्यू में भी दुकान खोलकर बेच रहे हैं सामान:

कामां कस्बे में कर्फ्यू के चलते सभी दुकानें पूर्ण तरीके से बंद हैं. वहीं लोगों को जरूरत के सामान देने के लिए उपखंड अधिकारी की ओर से कुछ दुकानों को चिन्हित किया गया है, जो होम डिलीवरी सामान उपलब्ध कराएंगे. इन सब के बावजूद कुछ दुकानदार अनावश्यक रूप से अपनी दुकानें खोलकर सामान की बिक्री कर रहे हैं और दुकानों पर भीड़ एकत्रित कर सोशल डिस्टेंडिंग के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. यहां तक कि पुसिस को आते देख ये लोग ग्राहकों को अपनी दुकान के अंदर घुसा लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details