राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

डीग में मौसम ने बदला मिजाज, सर्द हवा और कोहरे से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त

डीग के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. शुक्रवार की सुबह क्षेत्र में शीतलहर और कोहरे का प्रकोप बना रहा. जिससे आमजन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया.

By

Published : Jan 1, 2021, 9:43 AM IST

cold wave and fog in Deeg, Deeg news
डीग में मौसम ने बदला मिजाज

डीग (भरतपुर). क्षेत्र में पिछले कई दिनों से चल रही शीतलहर से जनजीवन अस्त व्यस्त है. लोगों को सर्दी का सितम सता रहा है. वहीं साल के आखिरी दिन सुबह से ही घना कोहरा छाया है, जिससे ठिठुरन और बढ़ गई है.

डीग में मौसम ने बदला मिजाज

डीग में बढ़ती सर्दी से आमजन के साथ जानवर भी त्रस्त हैं लेकिन ये सर्दी फसलों के लिए वरदान साबित हो रही है. ठंड सरसों, चने और गेहूं की फसलों के लिए लाभदायक भी साबित हो रही है. इधर, घने कोहरे के कारण सुबह 9 बजे तक सड़कों पर वाहन दिखाई नहीं दिए. हालांकि, दिन चढने के साथ वाहन सड़कों पर उतर आए लेकिन कोहरे और धुंध के कारण वाहन सड़कों पर रेंगते नजर आए. वाहन चालकों को हेड लाइट्स जलाकर वाहन चलाना पड़ा.

यह भी पढ़ें.कोहरे में कैद भरतपुर, शिमला और मसूरी से भी सर्द हुई हवाएं

इधर, पिछले एक सप्ताह से दिन में कड़कती धूप निकलने से दिन के तापमान में वृद्धि देखने को मिली है. वहीं रात में तीव्र सर्दी के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. हाड़ कंपाने वाली इस ठंड से बचने के लिए लोग गर्म पेय पदार्थों के साथ अलाव का सहारा ले रहे हैं. विशेषज्ञों की मानें तो इस समय ठंड और कोहरा फसलों के लिए ठीक माने जाते हैं. वहीं किसान फसलों के लिए मावठ पड़ने का भी इंतजार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details