राजस्थान

rajasthan

डीग पंचायत समिति कार्यालय का जिला परिषद सीओ ने किया औचक निरीक्षण

By

Published : Aug 29, 2020, 7:16 PM IST

भतरपुर के डीग में जिला परिषद सीओ अमित यादव ने पंचायत समिति कार्यालय का शनिवार को औचक निरीक्षण किया. जिसमें उन्होंने पंचायत समिति डीग के अंतर्गत आने वाली समस्त 37 ग्राम पंचायतों में संचालित कार्यों और योजनाओं का फीडबैक भी लिया.

भरतपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, bharatpur news, rajasthan news
डीग पंचायत समिति कार्यालय का औचक निरीक्षण

डीग (भरतपुर). जिले के डीग में पंचायत समिति कार्यालय का जिला परिषद सीओ अमित यादव ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान सीओ यादव ने समिति सभागार में अधिकारियों से मुलाकात कर बैठक ली. जिसमें उन्होंने पंचायत समिति डीग के अंतर्गत आने वाली समस्त 37 ग्राम पंचायतों में संचालित कार्यों और योजनाओं का फीडबैक भी लिया.

वहीं अकस्मिक निरीक्षण के दौरान जिला परिषद सीओ अमित यादव ने मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्यों में धांधली पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को ठीक से कार्य करने के लिए निर्देश दिए. इस दौरान सीओ अमित यादव ने समस्त ग्राम पंचायतों में वार्षिक कार्य योजना, जनाधार व आधार कार्ड जैसी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ली.

जिसमें सीओ ने बताया कि, उन्होंने पहली बार डीग पंचायत समिति क्षेत्र का दौरा किया है, जिसके तहत विकास अधिकारी सहित पंचायत समिति कार्यलय में कार्यरत कर्मचारियों से सरकार की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं का फीडबैक लिया. जिसके बाद जनहित कार्यों में तेजी लाने के लिए संबधित अधिकारी व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं.

पढ़ें:भरतपुर: संभागीय आयुक्त ने रूपवास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

इसके साथ ही सीओ यादव ने सरकार की तरफ से निःशुल्क जनाधार कार्ड वितरण के लिए लोगों से पैसे लेने वाले ई-मित्र संचालकों की मिल रही लगातार शिकायतों के बाद ऐसे ई-मित्र संचालकों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए. इस दौरान विकास अधिकारी डॉ. दीपाली शर्मा सहित कार्यालय के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details