राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: बाल कल्याण समिति ने रुकवाई नाबालिग लड़की की शादी

भरतपुर में बाल कल्याण समिति ने कार्रवाई करते हुए शहर के आनंद नगर में एक नाबालिग लड़की की शादी रुकवाई है. जानकारी के अनुसार बाल कल्याल समिति को चाइल्ड लाइन से सूचना मिली थी कि आनंद नगर में दो लड़कियों की शादी हो रही है, जिसमें से एक नाबालिग है. वहीं सूचना मिलते ही समिति ने मौके पर पहुंच कर शादी रुकवाई है.

By

Published : Dec 6, 2019, 8:37 PM IST

बाल कल्याण समिति,  Child Welfare Committee
बाल कल्याण समिति

भरतपुर. जिले में बाल कल्याण समिति ने शहर के आनंद नगर में कार्रवाई करते हुए एक नाबालिग लड़की की शादी रुकवाई है. बाल कल्याल समिति को चाइल्ड लाइन से सूचना मिली थी कि शहर के आनंद नगर में दो लड़कियों की शादी हो रही है, जिसमें से एक नाबालिग है.

बाल कल्याण समिति ने रुकवाई नाबालिग लड़की की शादी

वहीं, सूचना के बाद बाल कल्याण समिति की टीम तुरंत एक्शन में आई और नाबालिग लड़की की शादी रुकवा दी. बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ने बताया कि शहर के आनंद नगर में शुक्रवार को दो बहनों की शादी हो रही थी, जिसमें एक लड़की नाबालिग थी. ऐसी सूचना मिलने पर बाल कल्याण समिति की टीम ने तुरंत एक्शन लिया और मौके पर पहुंच कर दोनों बहनों का ऐज प्रूफ देखा तो उसमें एक लड़की की उम्र 14 साल थी.

पढ़ें- Viral video: नाबालिग लड़के को अर्धनग्न कर पेड़ से बांधकर लाठी डंडों से पीटा

जिसके बाद समिति ने कोतवाली थाना पुलिस को मामले की सूचना दी और मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शादी को रुकवाया. साथ ही पुलिस ने लड़की और उसके माता-पिता को हिरासत में ले कर कोतवाली थाना ले गई. जहां पुलिस ने नाबालिग लड़की के माता पिता को शादी नहीं करवाने को लेकर 4 साल के लिए पाबंद कर दिया है.

वहीं, लड़की के माता-पिता ने बताया कि बारात भरतपुर के पास गुंडवा गांव से आ रही थी. जिसके लिए सभी लोग शादी की तैयारियां कर रहे थे. लेकिन अब शादी नहीं करवाने के लिए पाबंद होने के चलते बारात को वापस लौटना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details