राजस्थान

rajasthan

भरतपुर : ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना पड़ा भारी, 65 हजार का लगा झटका...जानें

By

Published : Jul 10, 2020, 8:47 PM IST

भरतपुर में मोबाइल एप पर उपचार के लिए रजिस्ट्रेशन कराते समय युवक से 65 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. युवक ने मोबाइल पर बैंक अकाउंट से पैसे कटने का मैसेज आते ही तुरंत बैंक पहुंच कर अपना अकाउंट ब्लॉक कराया और थाने में मामला दर्ज कराया.

Online fraud Bharatpur news, ऑनलाइन ठगी भरतपुर न्यूज
65 हजार रुपए की ठगी

भरतपुर.बयाना कस्बा निवासी एक व्यक्ति को आगरा के चिकित्सक को दिखाने के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना भारी पड़ गया. एक मोबाइल एप पर उपचार के लिए रजिस्ट्रेशन कराते समय व्यक्ति के साथ 65 हजार रुपए की ठगी हो गयी. इस संबंध में पीड़ित ने बयाना थाने में मामला दर्ज कराया है.

65 हजार रुपए की ठगी

पीड़ित केशव शर्मा ने बताया कि उसकी पत्नी का आगरा के एक निजी चिकित्सक में उपचार चल रहा है, जिसके लिए पीड़ित ने ऑनलाइन एप्लीकेशन के माध्यम से अपॉइंटमेंट के लिए 630 रुपए देकर रजिस्ट्रेशन कराया था. लेकिन काफी समय बीत जाने के बावजूद उनका नंबर नहीं आया तो उन्होंने हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके जानकारी ली.

जिसके बाद हेल्पलाइन नंबर से पीड़ित को एक कस्टमर केयर नंबर पर बात करने के लिए कहा गया. जहां बात करने पर बोला गया कि उनके 630 रुपए अटके पड़े हैं. इसके बाद पीड़ित को प्ले स्टोर से एक एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा और कुछ प्रोसीजर फॉलो करने के लिए कहा गया. प्रोसीजर फॉलो करते ही पीड़ित के बैंक अकाउंट से 65 हजार रुपए कटने का मैसेज आया. तब ऑनलाइन ठगी होने की जानकारी मिली.

पढ़ें-भरतपुर: बिजली चोरों के खिलाफ चला JVVNLA का डंडा, डीग में 77 लोगों पर लगाया 30 लाख का जुर्माना

मोबाइल पर बैंक अकाउंट से पैसे कटने का मैसेज आते ही तुरंत बैंक पहुंच कर अपना अकाउंट ब्लॉक कराया. उसके बाद बयाना कोतवाली में ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज कराया है. बता दें कि जिले में आए दिन ऑनलाइन ठगी की वारदातें सामने आ रही हैं. जागरूकता के अभाव में लोग आए दिन ऑनलाइन ठगी का शिकार बन रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details