राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमान जयंती पर निकाली शोभा यात्रा...झांकियां सजाई

भरतपुर जिले के नगर कस्बे में हनुमान जयंती के उपलक्ष में प्राचीन मंदिर में हर्षोल्लास के साथ हनुमान जी महाराज की बैंड बाजों के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई.

By

Published : Apr 20, 2019, 6:02 AM IST

हनुमान जयंती पर निकाली शोभा यात्रा

भरतपुर. जिले के नगर कस्बे में हनुमान जयंती के उपलक्ष में प्राचीन मंदिर में हर्षोल्लास के साथ हनुमान जी महाराज की बैंड बाजों के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई. कस्बे के प्राचीन हनुमान जी के मंदिर से प्रारंभ हुई शोभा यात्रा डीग चुंगी, मोरी बाजार, नगर पालिका, मुख्य बाजार, जलेबी चौक, इंदिरा सर्किल होते हुए फिर से हनुमान मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई.

शोभायात्रा में राधा कृष्ण, दुर्गा जी सहित आधा दर्जन झांकिया शामिल थी. बैंड बाजों की मधुर ध्वनि पर लोग नाचते गाते चल रहे थे. शोभा यात्रा में प्रशंसनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों को स्मृति चिन्ह एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.

हनुमान जयंती पर निकाली शोभा यात्रा

राजाखेड़ा में निकाली शोभा यात्रा
धौलपुर के राजाखेड़ा कस्बे में हर साल की तरह इस साल भी हनुमान जयंती महोत्सव बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर श्रीधाम मंदिर से प्रारंभ हुई शोभा यात्रा हाट मैदान, मुख्य बाजार होते हुए रामखिलाड़ी चौराहे पर पहुंची. जहां हनुमान जयंती महोत्सव समिति द्वारा शोभा यात्रा में सम्मिलित झांकियों का स्वागत किया गया. इस दौरान शोभा यात्रा में सहयोग करने वाले स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details