राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: पुलिस पर बजरी माफियाओं की ओर से फायरिंग की घटनाओं के बाद अब बुलेट प्रूफ नाकाबंदी

By

Published : Oct 24, 2020, 3:16 PM IST

भरतपुर में अवैध बजरी परिवहन पर लगाम लगाने के लिए अब पुलिस प्रशासन ने बुलेट प्रूफ नाकेबंदी की व्यवस्था की है. पुलिस प्रशासन ने यह व्यवस्था बीते दिनों बजरी माफियाओं की ओर से पुलिस पर फायरिंग की घटनाओं के बाद की है.

भरतपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, bharatpur news, rajasthan news
जिले के रूपवास में लगाए गए दो बुलेटप्रूफ नाके

भरतपुर.जिले में सर्वाधिक बजरी माफिया रूपवास क्षेत्र में सक्रिय हो गए हैं. रूपवास की घाटोली चौकी क्षेत्र में मध्यप्रदेश और धौलपुर जिले से बजरी का अवैध परिवहन किया जाता है. ऐसे में इस क्षेत्र में आए दिन बजरी माफिया और पुलिस प्रशासन आमने-सामने होते रहे हैं.

जिले के रूपवास में लगाए गए दो बुलेटप्रूफ नाके

इतना ही नहीं कई बार बजरी माफियाओं ने इस क्षेत्र में पुलिस पर फायरिंग भी की है. ऐसे में इस क्षेत्र के घाटोली चौकी में पुलिस अधीक्षक की ओर से दो बुलेटप्रूफ नाके लगवाए गए हैं. ऐसे में बुलेटप्रूफ नाकेथाना प्रभारी हुकुम सिंह ने बताया कि इन बुलेटप्रूफ नाकों की ऊंचाई पुलिस जवान की कमर से ऊपर तक यानी करीब 4 फीट है.

जिसके अंदर खड़े होकर पुलिसकर्मी आसानी से रास्ते से आने-जाने वाले वाहनों पर नजर रख सकता है. साथ ही इस बुलेट प्रूफ नाके में फायरिंग के लिए भी स्थान छोड़ा गया है. जिससे नाके के अंदर खड़ा पुलिसकर्मी आपातकालीन स्थिति में खुद को सुरक्षित रखते हुए माफियाओं की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे सकता है.

पढ़ें:पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर ने अपने पैतृक गांव में की जन सुनवाई

रफ्तार पर लगाम लगाएंगे पत्थर के बेरिकेड्स...

रूपवास के बॉर्डर क्षेत्र में अभी तक पुलिस की ओर से नाकेबंदी के लिए लोहे या फाइबर बैरिकेड लगाए जाते थे, लेकिन बजरी माफिया अपने वाहनों से उन्हें टक्कर मार कर भाग जाते थे. वहीं इन घटनाओं को देखते हुए अब घाटोली चौकी पॉइंट पर सेंड स्टोन के 4 ब्लॉक (बड़े पत्थर) के बेरिकेड्स लगाए गए हैं. इससे अब बजरी माफियाओं के वाहनों की रफ्तार पर लगाम लगाई जा सकेगी.

गौरतलब है कि रूपवास क्षेत्र में बीते दिनों बजरी माफिया यहां के थाना प्रभारी हुकम सिंह पर नाकाबंदी के दौरान फायरिंग कर चुके हैं. साथ ही रूपवास रोड पर नाकाबंदी के दौरान दो अलग-अलग स्थानों पर बजरी माफिया फायरिंग कर भागने में सफल हो चुके हैं. इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश पुलिस पर जगनेर थाने के पास बजरी माफिया फायरिंग कर रूपवास थाना क्षेत्र में भाग कर आ गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details