राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 4, 2020, 1:51 PM IST

ETV Bharat / state

ब्रज महोत्सव की तैयारियों का अंतिम दौर, गुरुवार को गणेश पूजन के साथ शुभारंभ

भरतपुर के कामां में आयोजित होने वाले ब्रज महोत्सव की तैयारियां अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई हैं. गुरुवार को कस्बे के लाल दरवाजे पर सुबह 5 बजे गणेश पूजन के साथ ब्रज महोत्सव शुभारंभ किया जाएगा.

ब्रज महोत्सव, braj mohotsav, कामां न्यूज, bharatpur news
ब्रज महोत्सव की तैयारियां अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंची

कामां (भरतपुर). जिले के कामां क्षेत्र में आयोजित होने वाले ब्रज महोत्सव की तैयारियां अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है. बुधवार को कामां के पालिका अध्यक्ष गीता शर्मा के प्रतिनिधि हरिश चंद शर्मा और नगर पालिका पार्षदों के शिष्टमंडल ने तीर्थराज विमल कुंड पर पहुंच कर महाआरती की तैयारियों का जायजा लिया.

ब्रज महोत्सव की तैयारियां अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंची

नगरपालिका कामां के पार्षद अरुण पाराशर ने बताया कि, गुरुवार को कस्बे के लाल दरवाजे पर सुबह 5 बजे से गणेश पूजन के साथ ब्रज महोत्सव शुभारंभ किया जाएगा. वहीं कस्बे के प्रसिद्ध तीर्थ राज विमल कुंड पर शाम 5 बजे से महाआरती का आयोजन किया जाएगा. इसी तरह से 6 मार्च को श्री गोकुलचंद्रमाजी मंदिर में सुबह 9 बजे से गुलाल होली और सुबह 10 बजे मंदिर श्री मदन मोहन जी में कुंज गुलाल होली और राधा वल्लभ जी मंदिर में सुबह 11 बजे दूध, दही और लड्डू होली का आयोजन किया जाएगा.

पढ़ें.जोधपुरः घुघरा गेर नृत्य करते हुए पीपाड़वासी पहुंचे सर्किट हाउस, बजट में मिली सौगात के लिए सीएम गहलोत का जताया आभार

दोपहर 2 बजे श्री गोपीनाथ जी मंदिर से बाजार होते हुए श्री राधा वल्लभ जी मंदिर तक लोक कलाकारों और ब्रज की लट्ठमार होली की शोभायात्रा निकाली जाएगी. वहीं शाम 4 बजे श्री राधा वल्लभ जी मंदिर पर फूलों की होली और लठमार होली का आयोजन किया जाएगा. शाम को 7 बजे से कोर्ट ऊपर स्टेडियम में भारतीय कला संस्थान डीग, भरतपुर द्वारा आयोजित "चलो मोहन संग खेले होरी" कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

बता दें कि, ब्रज महोत्सव को लेकर क्षेत्र के लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. ब्रज महाउत्सव को देखने के लिए कामां क्षेत्र के अलावा देश विदेशों से भी पर्यटक कामां पहुंचते हैं और ब्रज महाउत्सव का लुत्फ उठाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details