राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मुंबई निवासी का बनाया अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर ठगे 18.50 लाख, दो बदमाश गिरफ्तार

मेवात के ठगों ने मुंबई निवासी एक व्यक्ति का वीडियो कॉल पर अश्लील वीडियो बनाया. इसे वायरल करने की धमकी दे पीड़ित से 18.50 लाख ठग लिए. इस संबंध में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jun 14, 2023, 5:01 PM IST

Blackmail with obscene video and demanded money, 2 thugs arrested
मुंबई निवासी का बनाया अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर ठगे 18.50 लाख, दो बदमाश गिरफ्तार

कामां (भरतपुर). कामां के गोपालगढ़ थाना क्षेत्र के गांव पीपलखेड़ा में मुंबई साइबर क्राइम टीम एवं भरतपुर डीएसटी टीम ने संयुक्त रूप से दबिश देकर मुंबई के बांद्रा निवासी एक व्यक्ति का अश्लील वीडियो बनाकर 18 लाख 50 हजार रुपए की ठगी करने वाले दो ठगों को गिरफ्तार किया.

दोनों आरोपियों को मुंबई बांद्रा साइबर क्राइम टीम के सुपुर्द कर दिया गया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह ने बताया कि घटना 22 सितंबर 2022 की है. मुंबई बांद्रा थाना इलाके के रहने वाले नेल्सन डी मेलो ने मामला दर्ज करवाते हुए बताया कि उसके पास देर रात पूजा शर्मा नाम की महिला का फोन आया. उसने दोस्ती का झांसा देकर नेल्सन डी मेलो से वीडियो कॉल पर बात की, और उसका अश्लील वीडियो बना लिया. जिसके बाद ठगों ने वह वीडियो सोशल साइट्स पर डालने की धमकी देने लगे और पैसे की डिमांड करने लगे.

पढ़ेंःएटीएम से ठगी के 1 लाख 25 हजार रुपए निकाल रहा था युवक, पुलिस ने दबोचा

जब पीड़ित ने ठगों को पैसे नहीं दिए तो, ठगों ने पीड़ित के पास दिल्ली साइबर क्राइम ब्रांच का अधिकारी विक्रम राठौड़ बनकर फोन किया और अपने अकाउंट में 18 लाख 50 हजार रुपए डलवा लिए. मामला दर्ज होने के बाद मुंबई साइबर क्राइम ने मामले की जांच की. मोबाइल ट्रेसिंग के जरिए पता लगा कि ठग गोपालगढ़ थाना इलाके के पीपलखेड़ा के रहने वाले हैं. जिसके बाद बांद्रा पुलिस के अधिकारियों ने भरतपुर एसपी मृदुल कच्छावा से संपर्क किया. बांद्रा से एक साइबर क्राइम की टीम भरतपुर के लिए रवाना हुई.

पढ़ेंःFraud in Kota : साधु के वेश में लाखों की ठगी कर चुका है यह बाबा, भांजा है सहयोगी

मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी मृदुल कच्छावा ने ASP हिम्मत सिंह को निर्देश दिए. डीएसटी टीम एवं गोपालगढ़ पुलिस ने बांद्रा पुलिस के साथ संयुक्त रूप से ठगों के ठिकानों का पता लगाया, जिसके बाद ठगों के ठिकानों पर दबिश दी गई. पीपलखेड़ा से 21 वर्षीय बदमाश आरिफ पुत्र जाकिर एवं 19 साल के रामवीर पुत्र रमेश को गिरफ्तार कर लिया गया. ठगों के पास वारदात के उपयोग में लिए गए मोबाइल भी जब्त कर लिए गए. मुंबई बांद्रा पुलिस दोनों को अपने साथ लेकर रवाना हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details