राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: भाजपा जिलाध्यक्ष ने कोरोना जागरूकता रथ को किया रवाना, गांव-गांव जाकर सैनिटाइजर भी बांटेगा

By

Published : Jul 1, 2020, 6:13 PM IST

भरतपुर के डीग में भाजपा जिलाध्यक्ष ने कोरोना जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जिलाध्यक्ष ने लोगों से 2 गज की दूरी बनाए रखने और बार-बार हाथ धोने की अपील की है. राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामलों में भरतपुर तीसरे स्थान पर है.

corona virus in bharatpur  corona virus in rajasthan  corona positive  कोरोना जागरूकता  Corona Awareness Rath in Bharatpur  Corona Awareness Rath
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कोरोना जागरूकता रथ को किया रवाना

डीग (भरतपुर). बुधवार को भाजपा के जिला अध्यक्ष डॉ. शैलेश सिंह ने कोरोना जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि भरतपुर जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इसलिए आमलोगों में कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से रथ को रवाना किया गया है. यह रथ गांव-गांव जाकर लोगों को कोरोना से जागरूक करेगा और सैनिटाइजर भी बांटेगा.

डॉ. शैलेश सिंह ने लोगों से 2 गज की दूरी बनाकर रखने को कहा और बार-बार हाथ धोने और मास्क लगाने की अपील की. इस मौके पर डीग शहर मंडल अध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण कुमार शर्मा सहित भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

पढ़ें:धौलपुर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जन जागरूकता प्रदर्शनी का आगाज

राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामलों में भरतपुर तीसरे स्थान पर है. जयपुर और जोधपुर के बाद भरतपुर में सबसे अधिक कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं. भरतपुर में अब तक 1631 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं. राजस्थान में बुधवार को कोरोना के 78 नए केस दर्ज हुए हैं. जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 18 हजार 92 पहुंच गया है. वहीं, बुधवार को सबसे अधिक केस अलवर से सामने आए हैं.

अब तक राजस्थान में कोरोना से कुल 413 मरीजों की मौत हुई है और 3447 कोरोना केस एक्टिव हैं. वहीं ,अब तक कुल 8 लाख 24 हजार 213 लोगों की सैंपलिंग की गई है, जिसमें 8 लाख 3 हजार 554 लोगों की सैंपलिंग रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

अनलॉक-2 के बाद कोरोना संक्रमण के केस में लगाातार बढ़ोतरी हो रही है. प्रदेश में बुधवार को सबसे ज्यादा अलवर से 29 नए पॉजिटिव केस दर्ज हुए हैं. वहीं ,जयपुर में 25 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. राज्य के अन्य जिलों से श्रीगंगानगर से 5, दौसा से 1, झुंझुनू से 7, कोटा से 8, पाली से 1 और राजसमंद से 1 नया पॉजिटिव केस सामने आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details