राजस्थान

rajasthan

Support to women wrestlers: पहलवानों के समर्थन में सर्व समाज, जन आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Jun 3, 2023, 5:21 PM IST

Updated : Jun 3, 2023, 7:48 PM IST

भरतपुर शहर के सर्व समाज ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 5 दिन में भाजपा सांसद बृजभूषण शहण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो जन आंदोलन होगा.

Bharatpur societies support women wrestlers
Support to women wrestlers: पहलवानों के समर्थन में सर्व समाज, जन आंदोलन की दी चेतावनी

पहलवानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरा सर्व समाज, दे ये चेतावनी

भरतपुर. भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लड़ाई लड़ रहीं महिला पहलवानों के समर्थन में सर्वसमाज भी आगे आ गया है. शनिवार को महिला पहलवानों का समर्थन करते हुए सर्वसमाज के लोगों ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि यदि 5 दिन में बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तारी नहीं किया गया, तो जिले का समाज सड़कों पर उतर आएगा और बड़ा जन आंदोलन होगा.

दिल्ली में महिला पहलवानों के साथ पुलिस और सरकार की ओर से किए गए दुर्व्यवहार के खिलाफ व उनकी लड़ाई में समर्थन के लिए शनिवार को भरतपुर शहर में सर्वसमाज की बैठक आयोजित की गई. बैठक में पूर्व सांसद पंडित रामकिशन ने कहा कि महिला पहलवानों के साथ जो हुआ, वो बहुत ही शर्मनाक है. भारत के इतिहास में ऐसी घटना कभी नहीं हुई. उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को सजा मिलना जरूरी है. यदि बृजभूषण शरण को सजा नहीं मिली, तो देश में बालिकाओं और महिलाओं का विकास नहीं हो पाएगा. डर को वजह से माता पिता अपनी बेटियों को खेलों में नहीं भेज पाएंगे.

पढ़ेंःमहिला पहलवानों के समर्थन में राज्य महिला आयोग, अध्यक्ष बोलीं- आरोपी को मिल रहा संरक्षण, सुप्रीम कोर्ट को लिखेंगे पत्र

इतिहासकार रामवीर सिंह वर्मा ने कहा कि महिला पहलवानों के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया है. महिला पहलवानों के साथ किए गए व्यवहार से पूरे देश में रोष का माहौल है. महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीडन के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. रामवीर सिंह वर्मा ने कहा कि यदि 5 दिन में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो भरतपुर का सर्व समाज सड़कों पर उतर आएगा.

Last Updated : Jun 3, 2023, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details