राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर रेंज आईजी और एसपी ने किया डीग थाने का निरीक्षण

भरतपुर रेंज आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा विभाग के आदेशानुसार वार्षिक निरीक्षण करने डीग पहुंचे. जहां उन्हें पुलिस अधिकारियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इस दौरान रेंज आईजी ने पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया.

By

Published : Mar 10, 2021, 10:17 PM IST

भरतपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, bharatpur news, rajasthan news
भरतपुर रेंज आईजी और एसपी ने किया डीग थाने का निरीक्षण

डीग (भरतपुर).जिले केरेंज आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा विभाग के आदेशानुसार वार्षिक निरीक्षण करने डीग पहुंचे. जहां उन्हें पुलिस अधिकारियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इस दौरान रेंज आईजी प्रसन्न कुमार ने पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया. जिसमें आईजी खमेसरा ने रिकॉर्ड रूम, डीग वृत क्षेत्र की भौगोलिक की जानकारी के साथ आपराधिक मामलात पर कार्रवाईयों की जानकारी ली.

भरतपुर रेंज आईजी और एसपी ने किया डीग थाने का निरीक्षण

इसके पश्चात आईजी ने शाम 4 बजे डीग कोतवाली में सीएलजी सदस्यों की मौजूदगी में जनसुनवाई की. जनसुनवाई में क्षेत्र में बढ़ रहे चोरी, गौतस्करी और लूट व चैन स्नैचिंग जैसे आपराधिक मामलों पर चर्चा की गई. ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए.

वहीं, ग्रामीण इलाकों में पेट्रोल डीजल की खुलेआम हो रही कालाबाजारी को रोकने और आमजन को सुरक्षा प्रदान करने के लिए आवश्यक और प्रभावी कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिए गए. इस मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार विश्नोई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुगलाल मीणा थाना कोतवाली प्रभारी हवा सिंह सहित पुलिस महकमे के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे.

पढ़ें:जयपुर: बेखौफ अपराधियों ने बंदूक की नोक पर व्यक्ति से लूट लिए 46 लाख रुपए

बता दें कि विगत महीनों पहले हुए हत्या के मामले को लेकर बुधवार को उसके परिजन भी मौके पर रहे. वहीं, विगत महीने बीत जाने के बाद भी नहीं हुआ है. हत्या के मामलों का खुलासा भरतपुर रेंज आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा ने जल्द से जल्द न्याय दिलाने की बात कही. इसके अलावा डीग में जनसुनवाई और वार्षिक निरीक्षण के बाद आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा कैथवाडा रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details