राजस्थान

rajasthan

भरतपुर पुलिस ने की गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई, 4 गोवंशों को कराया मुक्त

By

Published : Mar 17, 2021, 1:55 PM IST

भरतपुर की कामां थाना पुलिस ने विरार गांव में कार्रवाई करते हुए गौ-तस्करों के चंगुल से चार गोवंश को मुक्त कराया है. गौ तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग जाने में सफल हो गए, लेकिन पुलिस ने गौ तस्करों की स्कॉर्पियो गाड़ी को जब्त किया है.

cow smuggler arrested in Bharatpur, Bharatpur cow smuggling news
भरतपुर पुलिस ने की गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई

कामां (भरतपुर). जिले की कामां थाना पुलिस ने विरार गांव में कार्रवाई करते हुए गौ-तस्करों के चंगुल से चार गोवंश को मुक्त कराकर स्कॉर्पियो गाड़ी को जब्त करने में सफलता हासिल की है. साथ ही गौतस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग जाने में सफल हो गए.

भरतपुर पुलिस ने की गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई

कामां थानाधिकारी कमरुद्दीन खान ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र विश्नोई के निर्देशन पर गौतस्करों के विरुद्ध विशेष अभियान चला रखा है. जिसके तहत सूचना मिली की स्कॉर्पियो गाड़ी में गोवंश ले जाए जा रहे हैं. जहां कामा थाने के एएसआई हरबीर सिंह एवं परमा सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित कर मौके के लिए रवाना कर दी. जहां पुलिस टीम मुखबिर के बताए हुए मार्ग विरार गांव पहुंची तो बिरार गांव के विद्यालय के पास एक स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी थी. पुलिस की गाड़ी को देखकर गौ तस्कर गाड़ी को छोड़कर भाग गए. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तस्करों के चंगुल से चार गोवंश को मुक्त करा लिया है.

पढ़ें-सुरंग बनाकर चांदी चुराने का मामला: चांदी की 11 सिल्लियां बरामद, सरगना के खिलाफ 6 मामले दर्ज

गौ तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए. कामा थाना पुलिस स्कॉर्पियो गाड़ी को जब्त कर थाने ले आई. पुलिस ने तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर गोवंश का मेडिकल करा गौशाला भिजवा दिया है. साथ ही फरार गौ तस्करों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि कामा मेवात क्षेत्र में गौ तस्करों के जबरदस्त हौसले बुलंद हैं. आए दिन को तस्करी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, जिसके चलते पुलिस द्वारा भी लगातार को तस्करी की घटनाओं पर अंकुश लगाने का प्रयास कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details