राजस्थान

rajasthan

Junaid-Nasir murder case: परिवार से मिलने घाटमीका आ सकते हैं मुख्यमंत्री, तैयारियों में जुटा प्रशासन

By

Published : Feb 28, 2023, 10:33 PM IST

Updated : Feb 28, 2023, 10:53 PM IST

राजस्थान के मेवात क्षेत्र के जुनैद और नासिर हत्याकांड को लेकर माहौल अभी भी गर्म बना हुआ है. बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घाटमीका पहुंचने की संभावना जतायी जा रही है.

Junaid Nasir murder case
परिवार से मिलने घाटमीका आएंगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

भरतपुर. मेवात क्षेत्र के जुनैद और नासिर हत्याकांड मामले में परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त करने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घाटमीका पहुंचने की संभावना है.मुख्यमंत्री के दौरे से पहले मंगलवार को देर रात मंत्री जाहिदा खान, संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर, आईजी और एसपी ने गांव पहुंचकर हालातों का जायजा लिया. हालांकि अभी तक जिला प्रशासन की ओर से मुख्यमंत्री दौरे की आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है. यहां पर मंत्री और जिला प्रशासन ने जुनैद और नासिर के परिजनों से मुलाकात की. साथ ही गांव की खेतों में मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों के तहत हेलीपैड तैयार कराया गया है.

48 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद की गईंः गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है. जानकारी के अनुसार कल यानी बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत घाटमीका पहुंचेंगे और परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त करेंगे. साथ ही संभावना जताई जा रही है कि परिजनों के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोई बड़ा आश्वासन भी दे सकते हैं. वहीं मेवात क्षेत्र में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए मंगलवार को संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने आदेश जारी कर 48 घंटे के लिए कामां, पहाड़ी और सीकरी में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी. गौरतलब है कि जुनैद और नासिर हत्याकांड के बाद से ही कुछ बाहरी लोग कब्रिस्तान में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही पूरे घटनाक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ झूठे, भ्रामक और भड़काऊ सामग्री भी वायरल की जा रही है, जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद करने का निर्णय लिया.

Also Read: हत्याकांड से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें...

विहिप करेगा विरोध प्रदर्शनः दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के भरतपुर विभाग संयोजक रामेश्वर गुर्जर ने एक प्रेस नोट जारी कर कहा है कि यदि राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत बुधवार को इनामी गौतस्करों के घर संवेदना व्यक्त करने आते हैं, तो विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन करेगा. उन्होंने प्रेस नोट जारी कर कहा है कि राजस्थान सरकार का ऐसे लोगों के प्रति रुख नर्म है. जबकि हिंदुओं के प्रति कठोर कार्रवाई करके एक समुदाय विशेष को लाभ पहुंचाना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. गौरतलब है कि 15 फरवरी को मेवात क्षेत्र के घाटमीका निवासी जुनैद और नासिर का कुछ लोग अपहरण करके हरियाणा में ले गए और वहां पर बोलेरो गाड़ी में जिंदा जलाकर दोनों की हत्या कर दी. भरतपुर पुलिस ने इस पूरे मामले में एक आरोपी रिंकू सैनी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि जांच में अभी तक इस मामले में 8 लोगों की संलिप्तता सामने आई है. एक दर्जन और लोगों के नाम भी संलिप्त बताए जा रहे हैं.

Last Updated : Feb 28, 2023, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details