राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: संभागीय आयुक्त ने रूपवास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

By

Published : Aug 29, 2020, 12:56 AM IST

भरतपुर के संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने शुक्रवार को रूपवास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर मरीजों की उपचार सुविधाओं की जानकारी ली. निरीक्षण के दौरान उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी और चिकित्सकों को मरीजों की उचित देखभाल करने और पर्याप्त सैनिटाइजेशन के निर्देश दिए. साथ ही उपखंड कार्यालय और इंदिरा रसोई का भी निरीक्षण करने पहुंचे.

Bharatpur News, स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण, संभागीय आयुक्त
भरतपुर के संभागीय आयुक्त ने स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

भरतपुर.संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने शुक्रवार को रूपवास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया. यहां उन्होंने आउटडोर और इनडोर के मरीजों से मिलकर उनकी दवाई और उपचार की सुविधाओं की जानकारी ली. निरीक्षण के दौरान संभागीय आयुक्त ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी और चिकित्सकों को मरीजों की उचित देखभाल करने के लिए कहा. साथ ही स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को सीएचसी में सफाई व्यवस्था और बेहतर करने के निर्देश दिए.

पढ़ें:'मेरा अस्पताल प्रोजेक्ट' के तहत दूसरी बार मिली बाड़मेर अस्पताल को पहली रैंक

संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए चिकित्सालय परिसर में हाइजीन और स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए. साथ ही इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए परामर्श से पहले सैनिटाइजेशन की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने इलाज कराने आए मरीजों से बातचीत कर उनका कुशलक्षेम पूछा और निर्देश दिया कि सीएचसी में आउटडोर के खुलने और बंद होने का समय ठीक से प्रदर्शित किया जाए, जिससे मरीजों को असुविधा ना हो.

पढ़ें:झालावाड़ में नेत्रदान को मिलेगा बढ़ावा, मेडिकल कॉलेज 'आई रिट्रीवल सेंटर' के लिए अधिकृत

संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने उपखंड कार्यालय का भी निरीक्षण किया और यहां पौधारोपण किया. संभागीय आयुक्त बस स्टैंड पर इंदिरा रसोई का निरीक्षण करने पहुंचे. रसोई में भोजन कर रहे लोगों से बातचीत की और परोसे जा रहे भोजन की गुणवत्ता का निरीक्षण किया. उन्होंने रसोई प्रभारी को कोरोना संक्रमण के इस दौर में भोजन की गुणवत्ता और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details