राजस्थान

rajasthan

भरतपुर के डीग से 103 तीर्थ यात्री हुए पशुपतिनाथ के लिए रवाना

By

Published : Nov 25, 2019, 6:49 PM IST

राजस्थान सरकार देवस्थान विभाग की ओर से आयोजित वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा को जिला कलेक्टर ने सोमवार को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. जिसमें 103 यात्रियों के पहले जत्थे को डीग के लक्ष्मण मंदिर से काठमाडू नेपाल पशुपतिनाथ के लिए रवाना किया गया.

जिला कलेक्टर जोगाराम जांगिड़ Rajasthan Government Devasthan Department

डीग (भरतपुर).राजस्थान सरकार देवस्थान विभाग की ओर से वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा का आयोजन किया गया. जिसमें 103 यात्रियों के पहले जत्थे को भरतपुर के कलेक्टर जोगाराम जांगिड़ ने सोमवार को डीग लक्ष्मण मंदिर से काठमाडू नेपाल पशुपतिनाथ के लिए हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. साथ ही उन्हें यात्रा की शुभकामनाएं भी दी.

जिला कलेक्टर जांगिड़ ने हरी झंडी दिखाकर किया यात्रियों को रवाना

इस कार्यक्रम के दौरान यात्रियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया. वहीं देवस्थान विभाग की ओर से जिला कलेक्टर का साफा बांध कर स्वागत किया गया. विभाग के डिवीजनल कमिश्नर सुनील मित्तल ने बताया कि विभाग ने राजस्थान से कुल 3 हजार वरिष्ठ यात्री यात्रा के लिए रवाना होंगे. जिसका पहला शुभारंभ सोमवार को डीग लक्ष्मण मंदिर से भरतपुर और धौलपुर के वरिष्ठ नागरिकों को बसों से दिल्ली के लिए रवाना किया. उसके बाद हवाई जहाज से काठमाडू पशुपतिनाथ नेपाल हवाई जहाज से जाएंगे.

यह भी पढे़ं. म्यूजिकल नाइट में अलवर के लोगों ने जमकर लगाए ठुमके, पंजाबी सिंगर 'जसबीर जस्सी' ने की शिरकत

जिला कलेक्टर ने सर्वप्रथम गणेश भगवान की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन किया. साथ ही लक्ष्मण मंदिर के महंत पंडित मुरारी लाल पाराशर ने मंत्रोचारण के साथ पूजा अर्चना कराई.इस दौरान देवस्थान विभाग के सहायक निदेशक केके खंडेलवाल, एसडीएम सुमन देवी, मेवाराम पटवारी, तहसीलदार सोहनलाल नरूका, लक्ष्मण मंदिर के ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी हिमांशु पाराशर, नायब तहसीलदार विजय गुप्ता, पुष्पेंद्र चतुर्वेदी सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details