राजस्थान

rajasthan

Bharatpur: शिक्षक के शव को अमानवीय तरीके से ले जाने वाला एएसआई निलंबित

By

Published : Feb 12, 2023, 1:39 PM IST

भरतपुर में शिक्षक के शव को अमानवीय तरीके से ले जाने वाले एएसआई को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है. शनिवार को सड़क हादसे में शिक्षक की मौत हो गई थी.

ASI suspended in Bharatpur
ASI suspended in Bharatpur

भरतपुर. शहर के कंजौली लाइन क्षेत्र में शनिवार को एक शिक्षक की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई. मौके पर पहुंचे एक सहायक उपनिरीक्षक ने शिक्षक के शव को एंबुलेंस के बजाय अमानवीय तरीके से एक रिक्शे में रखवाया और उसे मोर्चरी लेकर पहुंचा. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने संबंधित एएसआई को निलंबित कर दिया. साथ ही पूरे घटनाक्रम की जांच के आदेश दिए हैं.

ये थी घटना-असल में शनिवार सुबह शिक्षक युगल सिंह एक महिला शिक्षक के साथ स्कूटी से कुम्हेर से भरतपुर परीक्षा ड्यूटी में आ रहे थे. युगल सिंह की सीईटी परीक्षा में आरडी गर्ल्स कॉलेज में ड्यूटी थी जबकि योगेश कुमारी की हरिदत्त कॉलेज में. कंजौली लाइन के पास आगे से तेज गति से आ रहे एक ट्रक ने स्कूटी में टक्कर मार दी. जिसमें शिक्षक युगल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया.

पढ़ें-Road Accident in Bharatpur: परीक्षा ड्यूटी पर जा रहे शिक्षक को ट्रक ने कुचला, मौके पर मौत

घटनास्थल पहुंचे एएसआई प्रमेश कुमार ने सड़क पर पड़े शिक्षक युगल सिंह के शव को किसी एंबुलेंस या गाड़ी में रखवा कर ले जाने के बजाय एक मोटरसाइकिल रिक्शा में रखवा दिया और रिक्शा में ही उसे अस्पताल की मोर्चरी लेकर पहुंचा. इस पूरी घटना का वीडियो फोटो के साथ खबरें प्रकाशित हुईं. घटना की खबरें प्रकाशित होने के बाद पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया और अमानवीय तरीके से शव को अस्पताल ले जाने वाले एएसआई प्रमेश कुमार को निलंबित कर दिया. वहीं इस पूरे घटनाक्रम की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details