राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: नियमों की अनदेखी करने वाले शराब ठेकेदारों पर प्रशासन ने की कार्रवाई

भरतपुर में आबकारी नियमों के उल्लंघन को लेकर शराब की दुकानों पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. इस दौरान कई दुकानों पर अनियमितता पाई गई है.

By

Published : Jun 12, 2019, 9:42 PM IST

नियमों की अनदेखी करने वाले शराब ठेकेदारों पर प्रशासन ने की कार्रवाई

भरतपुर.राजस्थान के हरियाणा और उत्तर प्रदेश राज्य से लगने वाले राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चलता है. यहां शराब की दुकानों पर तय रेट से अधिक दाम पर शराब बेंचे जाने की शिकायत मिलती है. जिसके चलते पुलिस ने ऐसी शराब की दुकानों पर कार्रवाई की है.

नियमों की अनदेखी करने वाले शराब ठेकेदारों पर प्रशासन ने की कार्रवाई

आबकारी नियमों का उल्लंघन करने वाले शराब ठेकेदारों पर कार्रवाई करने के लिए जिला कलेक्टर डॉ आरूषी मलिक ने उप जिला मजिस्ट्रेट संजय गोयल के नेतृत्व में टीम गठित की है. इस टीम ने बुधवार को भरतपुर शहर और ग्रामीण इलाकों में आबकारी विभाग की दुकानों पर टीम ने छापे डाले. इस दौरान शराब की कई दुकानों पर आबकारी विभाग द्वारा तय रेट से ज्यादा रेट पर शराब बिक्री की पुष्टि हुई है.

इस कार्रवाई के दौरान शराब की एक दुकान के पीछे गेट बना हुआ पाया गया. बता दें कि राज्य सरकार ने शराब के ठेकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं. वहीं पुलिस की जांच में पता चला है कि यहां शराब के ठेकों पर कैमरा नहीं लगाया गया है, जो राज्य आबकारी नियम का उल्लंघन है. ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित आबकारी विभाग की दुकानों से सुबह 7 बजे से शराब खरीदी जा सकती है. जबकि राज्य सरकार के आदेश के अनुसार दुकानों के खुलने का समय सुबह 10 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक निर्धारित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details