राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर : जर्जर भवनों को किया गया धराशाई, बीते दिनों 3 लोगों की दबने से हुई थी मौत

भरतपुर के कामां उपखंड में जर्जर भवनों को गिराया जा रहा है. इसके निर्देश उपखंड अधिकारी ने संबंधित विभाग को दिए हैं. बता दें कि भवनों के गिरने की वजह से बीते दिनों 3 लोगों की जान जा चुकी है.

By

Published : Aug 8, 2020, 1:04 PM IST

कामां भरतपुर की खबर, राजस्थान हिंदी न्यूज, rajasthan hindi news
पुरानी और जर्जर भवनों को प्रशासन ने कराया धराशाई

कामां (भरतपुर). कामां कस्बे में बुधवार और गुरुवार को दो अलग-अलग हादसे में 3 लोगों की जान चली गई थी. जिसके बाद उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा बेहद ही गंभीर नजर आ रहे हैं. जिसके चलते एक आदेश जारी कर संबंधित विभागों से पुराने और क्षतिग्रस्त भवन को धराशाई करने के निर्देश दिए हैं. जिससे कोई हादसा या अनहोनी ना हो.

पुरानी और जर्जर भवनों को प्रशासन ने कराया धराशाई

उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा ने बताया कि बुधवार को हनुमान पाठशाला की एक दीवार धराशाई हो गई. जिसके नीचे दबने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई थी. वहीं गुरुवार को कस्बा के जलदाय विभाग के पास छज्जा गिर जाने से एक 6 वर्षीय बालक की मौत हो गई थी और एक महिला घायल हो गई थी. इन सभी हादसों को देखते हुए तुरंत प्रभाव से सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि जो भी क्षतिग्रस्त और पुराने भवन हैं उनकी तुरंत प्रभाव से सूचना दी जाए. जिसके बाद सभी विभागों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर चिन्हित किए गए जर्जर और क्षतिग्रस्त पुराने भवनों को धराशाई करने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें:अलवर : लाठी से पीट-पीटकर युवक की हत्या करने का आरोपी गिरफ्तार

एसडीएम ने बताया कि कामां क्षेत्र में करीब आधा दर्जन राजकीय भवन ऐसे हैं, जो जर्जर हालत में हैं. साथ ही दर्जनों भवन ऐसे हैं, जो निजी हैं. उन सभी की प्रशासन द्वारा तथ्यात्मक रिपोर्ट तैयार कर प्रशासन को अवगत कराया जा रहा है. जिससे हादसे की आशंका से बचा जा सके और उन्हें समय रहते ही धराशाई किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details