राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

9 साल की मासूम बेटी ने मंत्री से लगाई थी गुहार, मां के हत्यारे पिता को पुलिस किया गिरफ्तार

जब पुलिस ने पीड़ितों की नहीं सुनी तो मासूम बेटी ने अपनी मां के कातिलों को गिरफ्तार कराने के लिए मंत्री के पास गुहार लगाई. मंत्री की फिटकार के बाद भरतपुर की नदबई थाना पुलिस ने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारने वाले पति को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 5, 2019, 7:47 PM IST

पुलिस गिरफ्त में आरोपी

भरतपुर.राजस्थान के भरतपुर में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक अपनी पत्नी की जलाकर हत्या करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने विगत 16 मई को अपने परिजनों के साथ मिलकर अपनी पत्नी को आग के हवाले कर दिया था जिसमें उसकी मौत हो गई थी. हत्या करने के बाद आरोपी अपने परिजनों के साथ फरार हो गया था.

इस मामले पर मृतका के भाई थान सिंह ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर मृतका की 9 वर्षीय बेटी ने विगत मंगलवार को राजस्थान सरकार के पर्यटन व देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह से न्याय की गुहार लगाई थी. जिस पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए. जिसके बाद जाकर पुलिस हरकत में आई और त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी मुकेश सिंह को गिरफ्तार किया. हालांकि इस मामले में अभी तक आरोपी मुकेश सिंह के माता-पिता, छोटा भाई और उसकी पत्नी फरार चल रहे हैं जिनकी पुलिस को तलाश है.

VIDEO : पत्नी की निर्मम हत्या के आरोप में पति को पुलिस ने किया दस्तयाब

जानें क्या है मामला
दरअसल नदबई थाना क्षेत्र के गांव एन्चेरा में विगत 16 मई को मृतका के पति मुकेश सिंह ने अपने माता-पिता और छोटे भाई व उसकी पत्नी के साथ मिलकर अपनी ही पत्नी 29 वर्षीय राजवती की जमकर पिटाई की. और उसके गला दबाकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं आरोपी क्रूरता पर उतर आयो उसने मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया. इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी परिवार के साथ फरार हो गया.

उधर मृतका के भाई थान सिंह निवासी नगला मई थाना लखनपुर ने अपनी मृतक बहन के पति सहित सभी परिजनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने इस पर जांच शुरू कर दी थी लेकिन गिरफ्तारी नहीं कर पाई थी. पुलिस की निष्क्रियता के चलते मृतका की 9 वर्षीय बेटी विगत मंगलवार को पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह से न्याय की गुहार लगाई जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और बुधवार को हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details