राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

एसीबी टीम ने 10 हजार रुपए के साथ एएसआई को किया ट्रैप, एफआर लगाने की एवज में मांगी थी रिश्वत

भरतपुर में दर्ज मामले में एफआर लगाने की एवज (ACB team caught ASI taking bribe ) में एएसआई को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने ट्रैप किया है.

By

Published : Jul 13, 2023, 8:50 PM IST

ACB team caught ASI,  ACB team caught ASI taking bribe
10 हजार रुपए के साथ एएसआई को किया ट्रैप.

भरतपुर.जिले के उच्चैन पुलिस थाना पर कार्यरत एक एएसआई को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है. आरोपी एएसआई अमीरचंद ने एक परिवादी से उसके खिलाफ दर्ज मामले में एफआर लगाने की एवज में यह रिश्वत ली थी. एसीबी ने आरोपी एएसआई अमीरचंद को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के घर और अन्य ठिकानों पर भी कार्रवाई की जा रही है.

एसीबी की भरतपुर इकाई को परिवादी ने शिकायत दी थी कि उसके खिलाफ उच्चैन थाने में दर्ज एक मामले में एफआर लगाने की एवज में अनुसंधान अधिकारी एएसआई अमीरचंद 11 हजार रुपए की रिश्वत मांग कर परेशान कर रहा है. शिकायत मिलने पर एसीबी की भरतपुर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा ने शिकायत का सत्यापन किया. गुरुवार शाम को एसीबी टीम ने ट्रैप कार्रवाई करते हुए आरोपी एएसआई अमीरचंद को 10 हजार की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों ट्रैप कर लिया. आरोपी ने शिकायत के सत्यापन के दौरान भी परिवादी से 1 हजार रुपए रिश्वत के रूप में वसूल कर लिए थे.

पढ़ेंः राजस्थान : घूसखोर XEN के आवास और लॉकर से मिले 66 लाख रुपये, एसीबी टीम कर रही जांच

एसीबी के महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है. एसीबी मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान करेगी. एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने प्रदेश वासियों से अपील की है कि यदि कहीं भी भ्रष्टाचार से संबंधित कोई मामला सामने आता है तो टोल फ्री नंबर 1064 और व्हाट्सएप नंबर 9413502834 पर शिकायत कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details