राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: कामां में 65 पशुओं से भरे तीन वाहन पकड़े गए, 7 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Nov 5, 2020, 2:08 PM IST

भरतपुर के कामां में गुरुवार को पुलिस की ओर से नाकाबंदी कर तीन गाड़ियों को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत पकड़कर कार्रवाई की गई है. इसके तहत 7 लोगों को मौके से गिरफ्तार किया गया है.

bharatpur news, rajasthan news, भरतपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज
पशु क्रूरता अधिनियम के तहत 7 लोग गिरफ्तार

कामां (भरतपुर).जिल के कामां थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान तीन गाड़ियों को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत पकड़कर कार्रवाई को अंजाम दिया है. इसके तहत 7 लोगों को मौके से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है.

पशु क्रूरता अधिनियम के तहत 7 लोग गिरफ्तार

प्रशिक्षु आईपीएस सुमित मेहरडा ने बताया कि कामां कस्बा में नाकाबंदी के दौरान पहाड़ी रोड की तरफ से तीन वाहन आते दिखाई दिए. इनको रुकवाकर चेक किया गया तो गाड़ी के पीछे की तरफ बॉडी में 27 भैंस मौजूद थीं.

इसी प्रकार दूसरी गाड़ी को चेक किया गया था तो उसमें 29 भैंस थीं. साथ ही तीसरी पिकअप गाड़ी को चेक किया गया तो उसमें 8 भैंस भरी हुईं थी. जिसके बाद तीनों वाहनों में भरे हुए पशुओं के बारे में उक्त वाहनों में बैठे चालक और उनके साथियों से पूछताछ की गई. इसमें उन्होंने बताया कि इन पशुओं को व्यापार के लिए बांदीकुई सिकंदरा दौसा के बीच गूलर चौराहे से बढ़कर अलीगढ़ में बेचने के लिए ले जाना बताया गया.

पढ़ें:जयपुर : बाजार में खरीदारी करने गई मां और बेटी का दिनदहाड़े अपहरण, 4 आरोपी गिरफ्तार

वहीं वाहन चालकों व उनके साथियों की ओर से पशुओं को वाहनों में क्षमता से अधिक भरकर ले जाना पशु क्रूरता अधिनियम के तहत अपराध पाया जाता है. इसके चलते तीनों गाड़ियों को मौके से 65 पशुओं को थाने लाकर वाहनों को जब्त कर लिया गया है. साथ ही शहाबुद्दीन, वकील, साहिल, शाहिद, शकील और भोलू को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है. इनसे पूछताछ कर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details