राजस्थान

rajasthan

भरतपुर में आंधी से गिरी दीवार, 6 मजदूर दबे, 3 की हालत नाजुक

By

Published : Mar 25, 2023, 2:27 PM IST

भरतपुर में बीती रात तेज आंधी से दीवार ढह (wall collapse in bharatpur) गई. इसमें 6 मजदूर दब गए. इस घटना में 3 मजदूर को गंभीर चोट आई है. दो श्रमिकों को भरतपुर रेफर किया गया है.

wall collapse in bharatpur
wall collapse in bharatpur

भरतपुर. कामां के पहाड़ी थाना इलाके में देर रात एक दर्दनाक हादसा हो गया. बारिश से पहले आई तेज आंधी से एक दीवार ढह गई, जिसमें 6 मजदूर दब गए, घटना का पता जैसे ही ग्रामीणों को लगा तो वह मौके पर पहुंचे और सभी घायल मजदूरों को बाहर निकालकर राजकीय अस्पताल में पहुंचाया चिकित्सकों ने छह घायल मजदूरों को प्राथमिक उपचार दिया, जिनमें तीन की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, पहाड़ी थाना क्षेत्र के गांव जसोति गांव में सरकारी कॉलेज का निर्माण किया जा रहा था. काफी संख्या में मजदूर कॉलेज के निर्माण में लगे हुए थे. कुछ बाहर के मजदूर निर्माणाधीन कॉलेज के पास टीनशेड बनाकर रह रहे थे. शुक्रवार रात करीब 10 बजे पहाड़ी में मौसम बिगड़ा और तेज आंधी चलने लगी. जिसके कारण टीनशेड की दीवार ढह गई और टीनशेड के अंदर सो रहे 6 मजदूर भानुप्रताप निवासी भरतपुर, धर्मेंद्र निवासी मडोली सेवर, विसंबर सिंह निवासी मड़ौली, किशन निवासी मंडोली, श्याम सिंह निवासी जसोंति, नरेश निवासी भरतपुर दब गए.

पढ़ें :भरतपुर में बारिश और ओलावृष्टि से हजारों बीघा फसल बर्बाद, किसानों ने की गिरदावरी की मांग

घटना की सूचना जैसे ही ग्रामीणों को लगी तो वह मौके पर पहुंचे और सभी मजदूरों को बाहर निकाला और एम्बुलेंस की सहायता से पहाड़ी के राजकीय अस्पताल भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों ने सभी छह घायल मजदूरों को प्राथमिक उपचार किया. पहाड़ी एसडीएम सुनीता यादव ने बताया कि बीती रात को तेज आंधी और तूफान से घायल हुए सभी मजदूरों को बेहतर से बेहतर उपचार दिलाया जा रहा है जिन मजदूरों की हालत गंभीर है उनकी जिला स्तर पर बात कर बेहतर उपचार देने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details