राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुर: कामां में धर्मशाला में टूटकर गिरी हाईटेंशन लाइन, चार भैंसों की मौत

भरतपुर के कामां क्षेत्र के धर्मशाला गांव में 11 केवी का तार टूटकर रास्ते में गिर गया, जिसकी चपेट में आने से 4 भैंसों की मौत हो गई. सूचना मिलने पर विद्युत कर्मचारियों ने पहुंचकर तार को ठीक किया. साथ ही 4 पशुओं की मौत की सूचना उच्चाधिकारियों को भिजवाई.

By

Published : Apr 12, 2020, 2:27 PM IST

buffalo died of electric current, भरतपुर न्यूज
टूट कर गिरे बिजली के तारों की चपेट में आने से 4 भैंसों की मौत

कामां (भरतपुर).कामां क्षेत्र के गांव धर्मशाला में अचानक 11 हजार केवी का तार टूटकर रास्ते में गिर पड़ा, जिसकी चपेट में चार भैंसें आ गई. आनन-फानन में ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को फोन किया और बिजली को बंद करवाया. लेकिन तब तक चारों भैंसें मर चुकी थीं. गनीमत रही कि ग्रामीणों की जागरूकता की वजह से कोई जनहानि नहीं हुई.

भैंसों के मालिक नूरदीन पुत्र नवाब ने बताया कि धर्मशाला से मांची वाले रास्ते की ओर 11 हजार केवी की लाइन जा रही है. अचानक रास्ते में उस लाइन का एक तार टूटकर गिर पड़ा. उस समय बिजली भी आ रही थी. उसका लड़का वहां से थोड़ी दूर अपनी भैंसों को पानी पिला कर लौट रहा था. उसकी भैंसें गिरे हुए तार के संपर्क में आ गईं. शोर मचाने पर वहां ग्रामीणों की काफी भीड़ जमा हो गयी.

पढ़ें-भगवान की शरण में जन, धौलपुर में कोरोना से बचाव के लिए 15 कुंडीय हवन

जिसके बाद आनन-फानन में ग्रामीणों ने बिजली विभाग को फोन किया और बिजली को बंद करवाया. जब तक बिजली बंद की जाती चारों भैंसें मर चुकी थी. ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि विद्युत विभाग को पूर्व में ही क्षतिग्रस्त और पुराने तारों को बदलने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके चलते पशुओं की मौत हो गई और एक बड़ा हादसा होेते-होते टल गया.

विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि इंसुलेटर में फॉल्ट आने की वजह से तार टूट गया था. सूचना मिलने पर कर्मचारी को भेज कर उसको ठीक करा दिया गया है. साथ ही 4 पशुओं की मौत की सूचना उच्चाधिकारियों को भिजवा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details