राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भरतपुरः तबलीगी जमात से जुड़े 105 लोग चिन्हित, सभी को किया गया क्वॉरेंटाइन

भरतपुर जिला प्रशासन ने दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल होकर लौटे 105 लोगों को चिन्हित किया हैं. ये लोग जिले के अलग-अलग उपखण्डों से है. प्रशासन ने सभी को क्वॉरेंटाइन किया है.

By

Published : Apr 1, 2020, 9:02 PM IST

Tabliki Jamaat people in bharatpur, भरतपुर में तबलीकी जमात के लोग, तबलीगी जमात के लोग
तबलीकी जमात से लौटे 105 लोग चिन्हित

भरतपुर. जिले में अभी तक कोई भी कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. लेकिन अब 105 लोगों को आइसोलेशन पर रखा गया है, जो भरतपुर के लिए खतरा साबित हो सकते है.

दरअसल प्रशासन ने 105 ऐसे लोगों को चिन्हित किया है, जो हाल ही में जमात कर वापस आए हैं. इनमें से 33 लोग ऐसे भी हैं, जो विगत दिनों ही दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी ए जमात में शामिल होकर भरतपुर आए है. ये सभी लोग भरतपुर जिले के अलग-अलग तहसीलों के रहने वाले हैं. इसकी सूचना मिलते ही प्रशासन अलर्ट हो गया, सभी को चिन्हित कर आइसोलेशन में रखा गया है. साथ ही सभी की सैंपल जयपुर भेज दिए गए हैं.

तबलीकी जमात से लौटे 105 लोग चिन्हित

ये पढ़ेंःमरीजों को हौसला बढ़ाने के लिए 'कोरोना वॉरियर्स' गुनगुना रहे ये जोशीला गाना, वीडियो वायरल

वहीं इसको लेकर जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रशासन को सूचना मिली थी कि जिले के कुछ लोग दिल्ली में आयोजित तबलीगी जमात से जिले में वापस आए है. इसके बाद जिले में 21 टीमें बनाई गई. जिसमें प्रशासन, मेडिकल और पुलिस को शामिल किया गया. इन टीमों ने घर-घर जाकर लोगों के बारे में मालूम किया. अब तक 105 लोगों को चिन्हित किया गया है. जो कई तबलीगी जमात के लोग है और भरतपुर जिले में रुके हुए थे. इसमें से कुछ लोग ऐसे है, जो दिल्ली जमात में होकर आए हैं.

एसपी ने बताया कि 12 लोग ऐसे है जो पहले गए थे, 9 लोग ऐसे है जो 15 तारीख के बाद गए थे. सभी लोगो को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. तीन जगह के लोगों को भरतपुर में किया है. बाकी लोगों को नगर और सीकरी में क्वॉरेंटाइन किया गया है. मेडिकल टीमों ने सभी के सैंपल लिए है और जयपुर भेज दिए गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details