राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर : रक्तदान करने वाले युवाओं को किया गया सम्मानित

बाड़मेर के बालोतरा में हर समय रक्तदान के लिए तत्पर रहने वाले युवाओं के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें रक्तदान करने वाले युवाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. साथ ही कार्यक्रम के जरिए लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया.

By

Published : Dec 30, 2019, 11:04 PM IST

Honor of Blood Donors, बाड़मेर न्यूज
बालोतरा में रक्तदाता सम्मान समारोह का आयोजन

बालोतरा (बाड़मेर).जिले के बालोतराउपखंड क्षेत्र में हर समय रक्तदान करने के लिए तत्पर रहने वाले युवाओं का सम्मान समारोह आयोजन किया गया. रक्त की जरूरत पड़ने पर अपने सारे कामों को छोड़ कर रक्तदान के लिए पहुंचने वाले क्षेत्र के युवाओं को नगर परिषद के डॉ. भीमराव अंबेडकर टाऊन हॉल में मालानी रक्तदान सेवा समिति की ओर से सम्मानित किया गया.

बालोतरा में रक्तदाता सम्मान समारोह का आयोजन

समारोह में शामिल हुए पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने कहा कि रक्तदान महादान है. युवा उत्साह पूर्वक इस पुनीत कार्य में भाग लें. साथ ही रक्तदान में लंबे समय से सक्रिय मालानी रक्तदान सेवा समिति की सराहना भी की. उन्होंने कहा कि रक्तदान के क्षेत्र में मालानी रक्तदान सेवा समिति अच्छा कार्य कर रही है.

वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह ने रक्तदान के लिए हमेशा तैयार रहने वाले युवाओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मानव सेवा का सबसे पुनीत कार्य है रक्तदान करना. एक बार रक्तदान कर तीन लोगों की जान बचाई जा सकती है. साथ ही युवाओं को भी रक्तदान के लिए प्रेरित करने की बात कही.

पढ़ें- जोधपुरः काजरी में उन्नत खेती पर किसानों को प्रशिक्षण

कार्यक्रम में रक्तदान में उत्कृष्ट कार्य करने वाले रक्तदाताओं को अतिथियों ने स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया. इस दौरान नगर परिषद सभापति सुमित्रा देवी, भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम उप कप्तान इकबाल खां, नगर परिषद प्रतिपक्ष नेता मेहबूब खां ने भी शिरकत की. टीम के सदस्य इकबाल मोयल, पुरुषोत्तम सैन, मांगीलाल खत्री, गोपाल सैन, जेठाराम धतरवाल सहित अन्य मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details