राजस्थान

rajasthan

फिल्म 'पानीपत' का विरोध, इतिहास पर बनने वाली फिल्मों के लिए कमेटी बनाने की मांग

By

Published : Dec 11, 2019, 11:52 AM IST

फिल्म 'पानीपत' का विरोध नहीं थम रहा है. इसी कड़ी में बाड़मेर में भी प्रदर्शन हुआ. युवाओं ने इस फिल्म पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने इतिहास पर बनने वाली फिल्मों के लिए कमेटी बनाने के साथ ही फिल्म पानीपत पर बैन लगाने की मांग की है.

barmer news, youth opposes wrong depiction of maharaj surajmal in panipat barmer, बाड़मेर समाचार,  पानीपत में महाराज सूरजमल के गलत चित्रण का विरोध करते युवा बाड़मेर
फिल्म पानीपत का विरोध

बाड़मेर. फिल्म पानीपत को लेकर विरोध का दौर जारी है. इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिए पूरे प्रदेश से मांगें उठ रही हैं. इसी कड़ी में बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी उपखंड अधिकारी को गुड़ामालानी क्षेत्र के स्थानीय युवाओं ने ज्ञापन दिया. जिसमें कहा गया है, कि आशुतोष गोवारिकर निर्देशित फिल्म पानीपत में राजस्थान के गौरव महाराजा सूरजमल को लालची और हारा हुआ योद्धा बताया गया है, जबकी इतिहास में इस तरह का कोई उल्लेख नहीं है.

फिल्म पानीपत का विरोध

यह भी पढ़ें :पानीपत फिल्म विवाद के बाद विकिपीडिया पर महाराजा सूरजमल के व्यक्तित्व को किया गया अपडेट, पढ़िए पूरी रिपोर्ट..

युवाओं ने इतिहास पर हो रहे इस तरह के हमलों को गंभीरता से लेने और इस फिल्म पर सभी जगह रोक लगाने की मांग की है. युवाओं ने ये भी कहा है, कि सरकार एक ऐसी कमेटी बनाए, जो भविष्य में इतिहास पर बनने वाली फिल्मों की पहले पूरी जांच कर ले, उसके बाद ही फिल्म रिलीज करने की परमिशन दी जाए.

प्रदर्शन के दौरान जेठाराम खर्रा, अरविन्द चौधरी, जोगेन्दर हिन्दू, मनोज डूडी, किशन सियोल, गोकल बटेर, धर्माराम आंवला, सांवल डूडी, हनुमान ईशरवाल, करण चौधरी, भगीरथ जांगिड़ भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details