राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करने वाली बालिकाओं का विद्यालय में किया गया अभिनंदन

By

Published : Jul 30, 2020, 7:29 PM IST

बाड़मेर के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाली बालिकाओं और उनके अभिभावकों का अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया. विद्यालय में मिले मान-सम्मान से बालिकाएं बेहद खुश नजर आईं.

बाड़मेर न्यूज़, welcome of girls
बाड़मेर के एक विद्यालय में बालिकाओं का किया गया अभिनंदन

बाड़मेर.कोरोना संकट काल के बीच 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी आयोजित हुई हैं. इस परीक्षा का परिणाम हाल ही में घोषित किया गया है. इसके बाद गुरुवार को बाड़मेर के राजकीय बालिका विद्यालय में बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने वाली बालिकाओं और उनके अभिभावकों का अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया.

बता दें कि मालगोदाम रोड स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय जिले का सबसे बड़ा बालिका विद्यालय है. यहां साल 2020 की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाली प्रतिभावान बालिकाओं और उनके अभिभावकों का अभिनंदन फूल की माला पहनाकर और मुंह मीठा कर किया गया. साथ ही उन्हें गिफ्ट देकर बधाई दी गई. विद्यालय में मिले सम्मान के बाद बालिकाएं अपने अभिभावकों के साथ बेहद खुश नजर आईं.

बाड़मेर के एक विद्यालय में बालिकाओं का किया गया अभिनंदन

पढ़ें:विधानसभा सत्र आहूत होने तक सभी विधायक होटल में ही रुकेंगेः सीएम गहलोत

विद्यालय की प्रधानाचार्या लक्ष्मी बख्तनी ने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर के बीच हुई परीक्षा में छात्राओं ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. इसलिए उनका और उनके अभिभावकों का अभिनंदन समारोह सरकार की गाइडलाइंस की पालना करते हुए छोटे स्तर पर आयोजित किया गया. उन्होंने कहा कि बच्चों से ज्यादा खुशी उनके अभिभावकों को होती है, इसलिए उनका भी सम्मान किया गया.

उन्होंने बताया कि इस साल विद्यालय की 6 बालिकाओं का गार्गी पुरस्कार के लिए चयन हुआ है. विद्यालय ने पूरे जिले के साथ ही राज्य स्तर पर भी कई प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं, इस बेहतरीन परिणाम ने एक बार फिर साबित कर दिया कि सरकारी विद्यालय किसी से कम नहीं हैं.

विद्यालय की प्रधानाचार्या ने बताया कि 12वीं कला वर्ग में हेमाद्री सोनी ने 89.40 प्रतिशत, विज्ञान वर्ग में शिवानी खत्री ने 85.00 प्रतिशत और वाणिज्य वर्ग में दिव्या बंसल ने 83.80 प्रतिशत अंक हासिल किया है. वहीं, दसवीं कक्षा में डिंपल राठौड़ ने 91.83 प्रतिशत, ममता मालू ने 89.83 प्रतिशत, नवंती और फाल्गुनी ने 84.67 प्रतिशत अंक हासिल किया है. विद्यालय की प्रधानाचार्या ने बताया कि विद्यालय का परिणाम कक्षा 12वीं कला वर्ग में 97.19 प्रतिशत, वाणिज्य वर्ग में 97.15 प्रतिशत, विज्ञान वर्ग में 95.74 प्रतिशत और कक्षा दसवीं का 80.13 प्रतिशत रहा है.

पढ़ें:Special : रक्षाबंधन पर कोरोना का 'ग्रहण'...बहनें खुद बना रहीं राखियां

इस अभिनंदन समारोह को लेकर जब विद्यालय की बालिकाओं से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि विद्यालय में उन्हें और उनके अभिभावकों को जो सम्मान मिला है, उससे उन्हें बेहद खुशी है. उन्होंने बताया कि सरकारी विद्यालय किसी से कम नहीं है. स्कूल के टीचर बेहद अच्छे से पढ़ाते हैं, जिसकी वजह से हमने अच्छे अंक हासिल किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details