राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर में निजी कंपनी के खिलाफ ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, मुआवजा दिलाने की मांग की

तेल उत्खनन का कार्य करने वाली निजी कंपनी की ओर से किए गए पंचनामा के अनुसार मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर विश्राम मीणा को ज्ञापन सौंपा है. इस दौरान ग्रामीणों के साथ विधायक भी मौजूद रहे.

By

Published : Feb 6, 2021, 10:41 PM IST

barmer news, private company
निजी कंपनी के खिलाफ ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर. जिले में तेल उत्खनन का कार्य कर रही एक निजी कंपनी के द्वारा मुंढो की ढाणी के ग्रामीणों की ली गई जमीन का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के साथ जिला कलेक्टर विश्राम मीणा को ज्ञापन सौंपा है. दरअसल जिले के मुंढो की ढाणी गांव में तेल उत्खनन का कार्य करने वाली निजी कंपनी के द्वारा भूमि अवाप्ति के समय किए गए पंचनामा के अनुसार मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने शनिवार को बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के साथ जिला कलेक्टर विश्राम मीणा को ज्ञापन सौंपा.

ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ कंपनी के अधिकारियों भूमि अवाप्ति के समय तेयार पंचनामा की बजय फर्जी दुसरा पंचनामा बनाकर सही मुआवजा नहीं दे रहे हैं. लिहाजा सही पंचनामा के अनुसार ग्रामीणों मुआवजा को लेकर आज जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर यह मांग की है. इस पूरे मामले को बाड़मेर जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को फोन पर फटकार लगाते हुए, इस तरह की गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें-अन्नदाता से बजट सुझाव : बैठक में गूंजा किसान आंदोलन का मुद्दा...एक सुर में तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग

पंचायत समिति सदस्य हेमंत राजपुरोहित के अनुसार हमारे गांव में एनी वन वेलपेड़ से नागाणा एमपीटी भोगत सलाया पाइप लाइन निकाली गई है, जिसमें समस्त खातेदारों का पंचनामा तैयार करके मुआवजा देने की बात कही गई थी, लेकिन कंपनी के द्वारा फर्जी दूसरा पंचनामा तैयार कर ना के बराबर राशि के चेक दिए जा रहे हैं. ऐसे में आज हमने बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन जो लगातार हमारी पैरवी कर रहे हैं. उनके साथ बाड़मेर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर की मांग की है कि निजी कंपनी से स्थानीय ग्रामीणों को सही मुआवजा दिलवाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details