राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर जिले के ग्राम विकास अधिकारी जयपुर के लिए हुए रवाना, 17 मार्च को राज्य स्तरीय सत्याग्रह यज्ञ और कलश यात्रा में होंगे शामिल

बाड़मेर में मंगलवार को राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ (पंजी) जयपुर के निर्देश पर बुधवार 17 मार्च 2021 को राज्य स्तरीय सत्याग्रह यज्ञ और कलश यात्रा में भाग लेने के लिए जिला कार्यकारिणी बाड़मेर के नेतृत्व में बाड़मेर जिले की समस्त 21 पंचायत समितियों के ग्राम विकास अधिकारी जयपुर रवाना हुए.

By

Published : Mar 16, 2021, 10:30 PM IST

बाड़मेर की ताजा हिंदी खबरें, Barmer District Headquarters
21 पंचायत समितियों के ग्राम विकास अधिकारी जयपुर के लिए हुए रवाना

बाड़मेर.राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ (पंजी) जयपुर के निर्देश पर बुधवार 17 मार्च 2021 को राज्य स्तरीय सत्याग्रह यज्ञ और कलश यात्रा में भाग लेने के लिए जिला कार्यकारिणी बाड़मेर के नेतृत्व में बाड़मेर जिले की समस्त 21 पंचायत समितियों के ग्राम विकास अधिकारी जयपुर रवाना हुए.

बाड़मेर जिला मुख्यालय से पंचायत समिति बाड़मेर, बाड़मेर ग्रामीण और रामसर के ग्रामविकास अधिकारी जिला महिला प्रतिनिधि विमला चौधरी के नेतृत्व में जयपुर रवाना हुए. वीडीओ संगठन की बस को बाड़मेर ग्रामीण प्रधान जेठी देवी तथा सरपंच संघ जिलाध्यक्ष हिन्दु सिंह तामलोर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और संगठन की मांगें पूरी होने की शुभकामनाएं दी.

ग्राम विकास अधिकारी संघ पिछली 30 जनवरी से 3600 वेतन ग्रेड सहित अपनी 7 सूत्री मांगों के समर्थन में सत्याग्रह आंदोलन कर रहे है. बाड़मेर से जिला कोषाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, जिला प्रतिनिधि ओमप्रकाश जांगिड़ ,बाड़मेर ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष कृष्णकुमार, रामसर की ब्लॉक कार्यकारिणी सहित तीनों ब्लॉकों के 45 ग्राम विकास अधिकारी बस से जयपुर रवाना हुए. बाड़मेर जिले के समस्त ग्राम विकास अधिकारी कल राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भाग लेंगे.

बाड़मेर जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बिशाला मे किशोर किशोरी स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर डॉ महिपाल सिंह सोढा एवम स्वास्थ्य परामर्शदाता श्री कुलदीप कुमार सोनी के आथित्य में कार्यशाला का आयोजन किया गया.

पढ़ें-तीसरे चरण में 42 हजार बुजुर्गों ने दिखाया जुनून, स्वयं चलकर लगवाए कोरोना बचाव के लिए टीके

इस दौरान डॉ. रोहित कुमार जोशी की ओर से किशोरावस्था में आने वाली मेंस्ट्रुअल सायकल और अनीमिया के बारे में महत्वपूर्ण पहलुओं की जानकारी दी गयी. डॉ वर्षा कंवर की ओर से किशोरावस्था में आने वाले शारीरिक परिवर्तनों की जानकारी दी. कुलदीप कुमार सोनी ने कोरोना से सम्बंधित विचार रखे. प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में छात्राओं ने विभिन्न प्रश्नों का बढ़ चढ़कर उत्तर दिया और उन्हें पुरष्कृत किया गया. कार्यकम के अंत मे किशोरियों को सैनिटरी पैड का वितरण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details