राजस्थान

rajasthan

20 दिन बीत जाने के बाद भी चोरी के मामले में नहीं हुई कार्रवाई

By

Published : Jul 31, 2019, 1:40 PM IST

बाड़मेर के खोडल इलाके में कुछ दिनों पहले हुई चोरी के बाद अभी तक पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर पीड़ित ने जिला पुलिस अधीक्षक से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा. पीडित ने इससे पूर्व 16 जुलाई को एसपी को ज्ञापन दिया था. पीड़ित का आरोप है कि पुलिस जानबूझकर जांच में देरी कर रही है. जिस वजह से चोरों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है.

victim of theft given memorandum to SP again in barmer

बाड़मेर. जिले के खोडल इलाके में कुछ दिनों पहले हुई चोरी के बाद भी पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होने पर पीड़ित ने इलाके के लोगों के साथ मिलकर एक बार फिर जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा. एसपी ने निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया.

दरअसल, जिले के शिव पुलिस थाना क्षेत्र के खोडल गांव निवासी ओमप्रकाश सेन चोरी की घटना को बीस दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने से परेशान है. उन्होंने समाजबंधुओं के साथ मिलकर जिला मुख्यालय पर जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा से मुलाकात की. उन्होंने एक बार फिर से ज्ञापन सौंपकर चोरी के मामले में जांच अधिकारी बदलने, मामले की निष्पक्ष जांच कराने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. एसपी मीणा ने पीड़ित को आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी. पीडित ने इससे पूर्व 16 जुलाई को एसपी को ज्ञापन दिया था.

पीड़ित पक्ष ने फिर सौंपा एसपी को ज्ञापन

पढ़ें: राजस्थान लिंचिंग संरक्षण विधेयक-2019 विधानसभा में पेश, 10 साल तक की सजा का प्रावधान

ज्ञापन में पीड़ित ओमप्रकाश पुत्र जगदीश प्रसाद सेन ने बताया कि 13 जुलाई को रात्रि 9:30 बजे हमेशा की तरह दुकान बंद कर घर चला गया. रात्रि को करीबन 3 बजे मेरी आंख खुली तो देखा एक कमरे का दरवाजा खुला मिला. अंदर जाकर देखा तो लोहे की पेटी जिसमें 3 लाख 50 हजार रुपए रोकड़ और सोने की कंठी और अन्य जरूरी दस्तावेज थे वो चोरी हो गए. तुरंत पुलिस को सूचना देकर शिव पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया. घटना के बीस दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं देखी जा रही है.

वहीं इस पूरे घटनाक्रम के सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को उपलब्ध करवाने के पश्चात तीन संदिग्ध युवकों को पकड़ा था. उक्त तीनों संदिग्धों को दूसरे दिन ही छोड़ दिया गया था. पीड़ित का आरोप है कि पुलिस जानबूझकर जांच में देरी कर रही है. जिस वजह से चोरों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है. ऐसी स्थिति में मुझे पुलिस से न्याय मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

पढ़ें: थाने में पीड़िता द्वारा आत्मदाह करने का मामला, राष्ट्रीय महिला आयोग ने जयपुर पुलिस को लताड़ा

पीड़ित ने कहा कि इस संबंध में बुधवार को एक बार फिर से जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर जांच अधिकारी बदलने, मामले की निष्पक्ष जांच कराने और आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की. जिस पर एसपी साहब ने उसे जल्द ही इस मामले में कार्रवाई होने का आश्वासन दिया है. अगर समय रहते कार्रवाई नहीं की गई तो वो न्यायालय की शरण लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details