राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 10, 2019, 3:36 AM IST

ETV Bharat / state

किसानों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं हो रही हैं संचालित: केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

जिला परिषद की साधारण सभा की विशेष बैठक सोमवार को जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई. इस दौरान केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं.

Minister Kailash Chaudhary barmer visit, मंत्री कैलाश चौधरी का बाड़मेर दौरा

बाड़मेर.इस दौरान केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं. चौधरी ने कहा कि इन योजनाओं का अधिकाधिक प्रचार करके किसानों को लाभान्वित किया जाए.

मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित हो रही हैं

उन्होंने कहा कि कृषि विभाग के अधिकारियों को आत्मा के अधिकार प्रसार के निर्देश दिए चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार 10 हजार एक्टिव प्रारंभ करेगी. उन्होंने किसानों की समस्या के समाधान का भरोसा दिलाते हुए कहा कि बाड़मेर की किसान एवं जनप्रतिनिधि महाराष्ट्र में जाकर एफपीओ की कार्यप्रणाली का अवलोकन करें और एफपीओ कार्यप्रणाली से जुड़कर इसका फायदा उठाएं.

ये भी पढ़ें:पुष्कर में आरएसएस का मंथन...अनुच्छेद 370, नक्सलवाद और पर्यावरण संरक्षण पर लिया ये निर्णय

इस दौरान केंद्रीय एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, विधायक मेवाराम जैन, हमीर सिंह भायल, बाड़मेर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन दान रतनू समेत विभिन्न जनप्रतिनिधियों एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे. सांसद एवं कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के पहली बार जिला परिषद की बैठक में पहुंचने पर साफा पहनाकर स्वागत किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details