राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 31, 2021, 7:41 AM IST

ETV Bharat / state

राजस्थान दिवस के अवसर पर बाड़मेर में नृत्य गीत संगीत की सजी त्रिवेणी, लोक कलाकारों ने दी प्रस्तुतियां

राजस्थान दिवस के अवसर पर 30 मार्च को स्थानीय महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय स्टेशन रोड के प्रांगण में गीत संगीत और नृत्य की सुरमई सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया. इस दौरान विभिन्न लोक कलाकारों ने उम्दा लुक्का की प्रस्तुति दी.

Rajasthan Day Program in Barmer, Rajasthan Day Celebration in Barmer
राजस्थान दिवस के अवसर पर बाड़मेर में नृत्य गीत संगीत की सजी त्रिवेणी

बाड़मेर.राजस्थान दिवस को बड़े हर्षोल्लास के साथ पूरे प्रदेश भर में मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में सरहदी बाड़मेर में राजस्थान स्थापना दिवस के अवसर पर नृत्य गीत संगीत की त्रिवेणी सजी नजर आई. बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित स्टेशन रोड विद्यालय मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम में कई लोक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दी.

राजस्थान दिवस के अवसर पर बाड़मेर में नृत्य गीत संगीत की सजी त्रिवेणी

राजस्थान दिवस के अवसर पर 30 मार्च को स्थानीय महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय स्टेशन रोड के प्रांगण में गीत संगीत और नृत्य की सुरमई सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया. इस दौरान विभिन्न लोक कलाकारों द्वारा उम्दा लुक्का की प्रस्तुति दी गई. कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ हुई.

फकीरा खान मोती खान एवं जस्सू खान ने गणपति वंदना की मनमोहक प्रस्तुति के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की. इसी कड़ी में ख्याति प्राप्त गायक अनवर खान ग्रुप द्वारा स्वागत गीत 'पधारो म्हारा देश' की ऊर्जावान प्रस्तुति दी गई. वहीं तालाब खान ग्रुप में होली त्यौहार पर प्रस्तुति दी. तत्पश्चात बिजाराम एवं भोमाराम लय-ताल के साथ विख्यात पाबूजी की फड़ की झलक की प्रस्तुत की.

लोक कलाकारों ने दी प्रस्तुतियां

पढ़ें-सरिस्का में फिल्मी सितारों का जमावड़ा, सलमान की बहन अर्पिता और रितेश की पत्नी डिसूजा ने जमकर उठाया लुत्फ

इसके बाद क्या तू सपेरा एवं ग्रुप द्वारा लोकप्रिय घूमर लोकगीत पर गायन एवं नृत्य तथा चरी व भवाई नृत्य भी प्रस्तुत किया गया. वहीं सुमार खान ग्रुप ने गोरबंद नखरालो की प्रस्तुति दी. इसके बाद उन्हें सुपरस्टार थानु खान में 'सावन में लग गई आग ठरकी छोकरो आयो रे, प्रस्तुत किया. वही इंडियन आइडल पर मोती खान ने राजस्थान है तैयार तथा सारेगामा प्रेम जस्सू खान ने कितना सोना तुझे रब ने बनाया की प्रस्तुति दी. सांस्कृतिक संध्या के शानदार कार्यक्रम को देखने के लिए लोग देर रात तक बैठने को मजबूर नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details