राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर में गणपति महोत्सव की धूम, मूर्ति विसर्जन 12 सितंबर को

गणपति महोत्सव को लेकर बाड़मेर शहर भर में जमकर उत्साह देखा जा रहा है. शहर में स्थित गणेश पांडालों में विभिन्न आयोजन हो रहे हैं. गणपति महोत्सव के आखिरी दिन गणपति बप्पा को कहीं छप्पन भोग लगाया गया तो कहीं महाआरती की गई. गुरुवार को गणपति प्रतिमाओं का विसर्जन होगा.

By

Published : Sep 12, 2019, 3:48 AM IST

Ganpati Festival, गणेश महोत्सव बाड़मेर, बाड़मेर, barmer,

बाड़मेर. जिले में गणपति महोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. गणपति महोत्सव के दसवें दिन कहीं छप्पन भोग तो कहीं महाआरती के आयोजन किए गए. शहर भर के विभिन्न स्थानों में स्थापित गणेश पंडालों में बुधवार को भजन कीर्तन के साथ महाआरती और मोदक के लड्डू का भोग लगाए गए.

गुरुवार को होगा मूर्ति विसर्जन

शहर के सदर बाजार गली में मारुति ग्रुप हमीरपुरा चौक में सिद्धिविनायक ग्रुप, शनि देव मंदिर के पास गणपति ग्रुप, गोलेछा ग्राउंड के पास सिंधी मार्केट ग्रुप की ओर से बुधवार को गणपति बप्पा को छप्पन भोग लगाया गया और महाआरती का आयोजन भी किया गया. इसके साथ ही गरबा नृत्य, रस्साकशी, म्यूजिकल चेयर, हाउजी गेम आदि के आयोजन भी किए गए.

पढ़ें:कांग्रेस विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा...कहा- मंत्रियों की वजह से फैली है अराजकता

साथ ही युवा ढोल की थाप पर नाचते नजर आए. गणपति महोत्सव को लेकर शहर भर में खासा उत्साह नजर आया. वहीं बुधवार को गणपति प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा. उत्तरलाई रोड स्थित जसदेव तालाब में शहरभर की गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा, जिसको लेकर आयोजन समिति की ओर से तैयारियां पूरी कर दी गई है. वहीं देवतालाब पर प्रशासन की ओर से भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. गणपति महोत्सव के आखिरी दिन गणेश पंडालों को खूब सजाया गया और लोगों की खासी भीड़ भीड़ दिखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details